30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा जिन्होंने अपने संघर्ष के दिनों में होटल में काम किया, गाड़ी तक साफ की

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर बड़ा नाम कमा चुके बहुत से कलाकार है ऐसे भी हैं जिनकी कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है इन कलाकारों ने इतने बुरे हालातों से निकलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर आज अपनी पहचान बनाई है और बड़े कलाकारों में गिने जाते हैं। आज हम एक ऐसे ही बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी कुछ संघर्ष किया है तब जाकर भी फिल्मी दुनिया में अपना बड़ा नाम कमाने में सफल रहे हैं आज वे हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकारों में शुमार है।

google news

Randeep Hooda

तदरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार रणदीप हुड्डा की जो आज अपना 45 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले दो दशक से काम कर रहे रणदीप अब तक 32 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने स्क्रीन पर कई तरह के रोल निभाए लोग उन्हें देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं यहां तक का फिल्मी सफर तय करने के लिए कलाकार को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था तो चलो उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें आपको बताते हैं।

साल 1976 में हरियाणा के रोहतक में जन्मे अभिनेता रणदीप के पिता पैसे से एक सर्जन हैं और उनकी माता भी सोशल वर्कर जब अभिनेता महज 8 साल की छोटी उम्र में थे तभी उनके माता-पिता ने उन्हें पढ़ने के लिए सोनीपत बोर्डिंग में भेज दिया था। अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दिल्ली में एडमिशन ले लिया फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने यहीं से की इसके बाद पढ़ाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए। विदेश में रहते हुए कलाकार ने मार्केटिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई की लेकिन बड़ी बात यह है कि इस दौरान उन्होंने काम करना भी चालू कर दिया था।

google news

Randeep Hooda Driver

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए रणदीप हुड्डा ने रेस्टोरेंट में खाना खिलाने से लेकर कार ड्राइविंग भी की है इतना ही नहीं वे एक समय कार भी साफ किया करते थे। काफी समय विदेश में रहने के बाद उन्होंने स्वदेश लौटने का फैसला कर लिया और यहां आते ही उन्होंने जॉब करना चालू कर दिया। शुरुआती दिनों में एक्टिंग की दुनिया से कोसों दूर रहने वाले रणदीप हुड्डा ने साल 2001 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

अभिनेता को मीरा नायर की फिल्म मानसून वेडिंग से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने का मौका मिला बता दें कि इस फिल्म में रणदीप हुड्डा ने एन आर आय का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्हें काफी सालों तक इंतजार करना पड़ा जिसके बाद लंबे इंतजार के बाद उन्हें 4 साल बाद अपने दूसरे प्रोजेक्ट में काम करने को मिला। अभिनेता अपनी पहली फिल्म में लोगों के बीच में ज्यादा बड़ी पहचान बनाने में सफल नहीं रहे लेकिन काफी साल तक इंतजार करने के बाद साल 2005 में उनकी किस्मत रातों-रात ही चमक गई।

Randeep Hooda first Bollywood film

बता दे कि रामगोपाल वर्मा की फिल्म डी ने रणदीप हुड्डा को बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान दिलवाई। या फिल्म अंडरवर्ल्ड पर बनी हुई थी। जिसने रणदीप हुड्डा को बॉलीवुड इंडस्ट्री में रातों-रात बड़ी पहचान दिलवा दी जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने अब तक के करियर में 32 फिल्मों को कर चुके हैं और उनकी ज्यादातर फिल्में लोगों को पसंद आती है। अभिनेता सरबजीत जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं जिसमें उनके किरदार को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

अपने आप तक के फिल्मी सफर में रणदीप हुड्डा कई तरह के किरदार निभा चुके हैं। उनकी अदाकारी लोगों को काफी ज्यादा इंप्रेस करती है। यही कारण है कि आज वह फिल्मी दुनिया के जाने माने सितारों में शुमार है। खबरों की मानें तो फिल्म सरबजीत के लिए रणदीप हुड्डा ने इतनी ज्यादा मेहनत की और अपना काफी वजन कम किया बताया जाता है कि इसके चलते वे सेट पर बेहोश भी हो गए थे। लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें स्टारडस्ट बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles