संपत्ति के मामले में बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल बिजनेसमैन अंबानी से कम अमीर नहीं हैं

परेश रावल बॉलीवुड में हमेशा अपनी बेहतरीन कलाकारी के लिए जाने जाते हैं और इसी से उन्होंने लाखों लोगों का दिल जीता है। परेश रावल बॉलीवुड में लगभग 4 दशकों से कार्य कर रहे हैं। इतने वर्षों तक लगातार काम करते रहने के कारण परेश रावल ने काफी कमाई की है। आज हम आपको उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी देते हुए बताते हैं। यूं तो परेश रावल किसी पहचान के मोहताज नहीं है क्योंकि उन्होंने अपनी बेहतरीन कलाकारी और अभिनय से विश्व में एक अलग पहचान बनाई है। परेश रावल को दुनिया का एक मंझा हुआ कलाकार कहा जाता है।

Paresh Rawal Net Worth

कॉमेडी के सबसे बड़े कलाकार के रूप में पहचान पाने वाले परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई शहर में हुआ था। मुंबई स्थित वर्ली पार्ले में नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्होंने की थी। अपने इंजीनियरिंग की डिग्री के बाद परेश रावल नौकरी की तलाश में रोज घर से निकलते थे। लेकिन एक सफल सिविल इंजीनियर बनने का उनका यह सपना अधूरा ही रहा क्योंकि काफी प्रयासों के बाद भी उन्हें कहीं पर भी नौकरी नहीं मिली थी।

Paresh Rawal BJP

परेश रावल ने राजनीति मैं भी अपना वर्चस्व दिखाया और साल 2014 के आम चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ जीत हासिल की थी। चुनाव में जमा किए गए एफिडेविट के अनुसार परेश रावल ने 2014 में अपनी संपत्ति 80 करोड़ बताई थी। जिसमें परेश रावल के नाम पर 70 करोड़ और पत्नी स्वरूप के नाम पर 8 करोड़ रुपए बताए गए थे, बाकी राशि उनके दोनों बेटों के नाम पर है।

Paresh Rawal Family

परेश रावल की पत्नी स्वरूप रावल जो कि फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हैं बहुत खूबसूरत दिखाई देती है। परेश रावल की पत्नी स्वरूप रावल प्लेटाइम क्रिएशन जो कि अभिनय से जुड़ी एक कंपनी है उसकी मालिक भी है बचे हुए टाइम में वह घर के कामों पर ध्यान देती है। परेश रावल और पत्नी स्वरूप रावल के दो बेटे हैं एक का नाम है आदित्य और दूसरे का है अनिरुद्ध। परेश रावल के बेटे आदित्य बॉलीवुड जगत में डेब्यू कर चुके हैं और उनकी पहली फिल्म g5 पर रिलीज हुई थी।

Paresh Rawal Swaroop Rawal

परेश रावल हिंदी फिल्म जगत के अलावा गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। परेश रावल ने अपने जीवन में कई बड़े सम्मान हासिल की है जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री अवार्ड शामिल है। परेश रावल को टैलेंट का कंपलीट पैकेज कहा जाता है जिसमें कोई भी दो राय नहीं है। अपने जीवन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने एक मंजे हुए कलाकार की तरह खुद को अभिनय की दुनिया में स्थापित किया है। परेश रावल गुजरात के अहमदाबाद शहर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *