24 C
India
Sunday, September 19, 2021

महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा पर अब BMC चलाएगा बुलडोजर, जाने क्या है वजह

मायानगरी मुंबई में लोगों के आवागमन को सुगम और सरल बनाने के लिए बीएमसी द्वारा लगातार यातायात व्यवस्था की और ध्यान दिया जाता है। ताकि मायानगरी में रहने वाले शहरी लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े और ट्राफिक व्यवस्था भी लगाता सही बनी रहे, वहीं कई बार बीएमसी को सड़क चौड़ीकरण के दौरान आने वाले घर के हिस्सों को भी गिराना पड़ जाता है। हालांकि वे इस लिए मुआवजा भी देते हैं।

- Advertisement -

Amitabh Bachchan Jalsa

अब ऐसा ही कुछ बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ में भी होने जा रहा है। बता दे कि उनका बंगला प्रतीक्षा की एक दीवार भी बीएमसी द्वारा बनाए जा रहे हैं रोड की गाइड लाइन के अंदर आ रही है। वहीं सड़क चौड़ीकरण को लेकर अब बीएमसी कार्रवाई भी कर सकती है। उन्हें सड़क चौड़ीकरण के चलते इस बच्चन के बंगले प्रतीक्षा की एक दीवार को किराना पड़ सकता है। तो चलो आज आपको बताते हैं कि क्या है यह मामला और बीएमसी को ऐसा क्यों करना पड़ रहा है।

Amitabh Bachchan's House Pratiksha

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीएमसी द्वारा कोई भी कार्य किया जाता है तो उससे पहले वह संपत्ति भारत इंसान को नोटिस जारी करते हैं ताकि वह समय रहते ही अपने इस निर्माण की उचित जानकारी ले ले, ऐसे ही बीएमसी द्वारा साल 2017 में हूं अमिताभ बच्चन को एक नोटिस जारी कर दिया गया था और उन्हें सूचित कर दिया गया था कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान उनके बंगले प्रतीक्षा की एक दीवार को गिराया जा सकता है।

Amitabh Bachchan Bangalow Pratiksha

जहां बीएमसी को सड़क निर्माण करना है वहां अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतिक्षा मौजूद है। वहां अभी सड़क 45 फुट चौड़ी बनी हुई है लेकिन बीएमसी से और बड़ा तकरीबन 60 फिट चौड़ी करना चाहती है। जिसके कारण अमिताभ बच्चन के बंगले की एक दीवार को तोड़ा जा सकता है। इतना ही नहीं सड़क निर्माण में एक अन्य और बिजनेसमैन का बंगला भी आ रहा है जिस पर भी बीएमसी द्वारा बराबर कार्यवाही की जाएगी।

amitabh bachchan BMC Issue

साल 2019 में मुंबई नगर निगम द्वारा बंगले की सीमाओं को दर्शाने वाली दीवार को हटा दिया गया था। लेकिन उनके बंगले को कुछ नहीं किया गया। बता दे कि इस दौरान बिजनेसमैन सत्यमूर्ति के बंगले पर बीएमसी द्वारा कार्यवाही करते हुए उसे तोड़ दिया गया। लेकिन बिग बी के बंगले की दीवार को हाथ तक नहीं लगाया गया था जिसको लेकर अब सियासत तेज हो गई है इतना ही नहीं एडवोकेट ब्रायन मिरांडा और बिजनेसमैन सत्यमूर्ति ने बीएमसी के ऊपर दो तरफा व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

amitabh bachchan Pratiksha Wall Issue

वहीं सत्यमूर्ति द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद में नगर निगम मुंबई द्वारा बिग बी की बंगले की दीवार को तोड़ने का कार्य चालू कर दिया गया है। बता दें कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री क्या है दूसरे ऐसे बड़े कलाकार बन गए हैं जिनकी प्रॉपर्टी पर नगर निगम का बुलडोजर चला हो। इससे पहले बीएमसी द्वारा साल 2020 में कंगना रनौत का आलीशान ऑफिस तोड़ दिया गया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!