Categories: राजनीति

बोले BJP प्रवक्ता – बिन गूगल बताएं संविधान में कितने अनुच्छेद? Congress नेता की बोलती हो गई बंद

नागरिकता संशोधन अधिनियम पर BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता में बुधवार को एक TV डिबेट में जमकर बहस हुई। डिबेट में चर्चा के दौरान कांग्रेसी नेता ने आरोप लगाया कि यह लोग (मोदी सरकार और भाजपाई) संविधान के दुश्मन हैं। कहीं न कहीं यह हिंदू मुस्लिम पर ले जाकर बात कर रहे हैं। यह बात संविधान की है इसलिए हम उस पर आंच नहीं आने देंगे। आपने जामिया की बात की, सारे विश्वविद्यालय के छात्र परेशान है। असम में कौन सा हिंदू, मुसलमान है? बताएं, वहां ये क्यों हो रहा है। पूरे देश में प्रताड़ित कर रहे हैं। ये प्रयोगशाला नहीं है, बल्कि देश के नागरिक हैं। डर का माहौल पैदा करके रखा है। उन्होंने भारत को बेचने का संकल्प लिया है, लेकिन हमने उसे बचाने का संकल्प लिया है।

संविधान की बार-बार बात छेड़ने वाले कांग्रेसी नेता से भाटिया ने सवाल पूछा कि बगैर गूगल सर्च किए और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बता दें कि देश के संविधान में कितने अनुच्छेद हैं? इसी पर कांग्रेसी नेता की बोलती बंद हो गई और वह बोले- आप बताइए ना।

इसी पर एंकर ने पूछा–संविधान के किसी मूलभूत ढांचे को नागरिकता संशोधन बिल चोट पहुंचाता दिख रहा है। आपको अल्पसंख्यक नहीं दिख रहे हैं, जिन्हें आपने कभी नागरिकता दे भी रखी थी? गुप्ता ने जवाब दिया ये सरकार के 6 साल का रिकॉर्ड देख ले। महाराष्ट्र में इन्होंने 6 बजे राज्यपाल को उठाकर CM की शपथ दिला दी। गोवा में संख्या के बगैर सरकार बनादी। यह सोची समझी साजिश नहीं तो और क्या है। यूपी में मेरठ को नाथूराम गोडसे नगर नाम देने का प्रस्ताव दिया गया है। देश के संविधान पर वार हो रहा है। सिर मुंडवाने वाले भाटिया के पुराने बयान को याद करते हुए रोहन गुप्ता बोले इन लोगों को अहंकार आ गया है।

Leave a Comment