BJP सांसद मनोज तिवारी इंटरव्यू में फूट-फूट कर रोने लगे, पढ़े क्या है माजरा

बिहार राज्य से राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने साल 2009 राष्ट्रीय चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर राजनीति में कदम रखा। वह दिल्ली में BJP संगठन के प्रमुख थे। जब पार्टी ने 2017 में स्थानीय चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी। मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार है। दिल्ली से BJP सांसद मनोज तिवारी के नेतृत्व में दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 लड़ा जा रहा है। इस बार चुनाव में वह एक बेहद फेमस और चर्चित नेता बने हुए हैं।

वह पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े थे लेकिन 2014 के चुनाव से कुछ महीने पहले BJP में शामिल हो गए। आज हम आपको मनोज तिवारी की जिंदगी से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जब BJP सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी इंटरव्यू में बोलते बोलते रो पड़े थे। BJP सांसद गांव में होने वाले पलायन पर बात करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि कैसे ₹5000 के लिए गांव के लोग अपना घर छोड़ देते हैं। इसलिए सोचा था कि कभी भी गांव लौट कर सेवा का काम करूंगा। उन्होंने बताया कि राजनीति में उनका आने का मकसद गांवों में होने वाली पलायन की समस्या है।

Source Google

एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने संघर्ष की दास्तान सुनाई। मनोज तिवारी ने श्री कमलाकर चौबे आदर्श सेवा विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज वाराणसी से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है। उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी से स्नातक स्तर की पढ़ाई जारी रखी। उन्होंने M.P.Ed (शारीरिक शिक्षा के मास्टर) मैं डिग्री हासिल की। वे कॉलेज के बाद बेरोजगारी से परेशान थे। पर एक गांव में हुई एक शादी ने उनकी किस्मत पलट दी। वे बताते हैं इतना सब करने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि वह नौकरी पा लेंगे लेकिन उन्हें कोई नौकरी नहीं मिलीं। पैसे पैसे को तरस रहे तिवारी के गांव में शादी के लिए एक नाच बैंड आया हुआ था। इसमें मनोज तिवारी ने गीत गाया जो उनके भाई को काफी पसंद आया। वे छोटे भाई (मनोज तिवारी) को लेकर कोलकाता चले गए और वहां कई गाने रिकार्ड भी करवाए मगर उनकी कोई कैसेट नहीं बिकी। उनके बड़े भाई ने हार नहीं मानी और कैसेट्स निकालते रहे ।

Source Google

खुद को बेचने के लिए मनोज तिवारी ने T-series के कई चक्कर काटे। खुद के गाने बेचने के लिए भी मुंबई में भागदौड़ करते रहे। फिर एक दिन गुलशन कुमार ने उनका गाना सुना जो उन्हें पसंद आया और 2 महीने बाद गाना रिलीज हो गया। गाना पब्लिक को पसंद आया और मनोज तिवारी सुपर स्टार बन गए। साल 1996 से लेकर 2001 तक उनके गाने हिट होते चले गए। वह भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता और गायक बन गए। 21 वीं शताब्दी तक आते-आते 3000 गाने गा चुके थे। फिर तिवारी ने फिल्म “ससुरा बड़ा पैसे वाला” में काम किया जो ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई।

इसके बाद वह भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता और गायक बन गए। वह प्रसिद्ध अभिनेता, संगीत निर्देशक, सिंगर और टेलिविजन प्रेजेंटर बने। वह बिग बॉस सीजन 4 में भी दिखे ।यही वह पल था जब तिवारी इंटरव्यू में बिग बॉस के दौरान की बात बताते बताते रो पड़े। बिग बॉस में प्रतियोगी रहने के दौरान अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ मनोज तिवारी का नाम जुड़ा इसके कारण उनकी शादी टूट गई। मनोज तिवारी की पत्नी रानी के साथ 2012 में तलाक हो गया। उनकी एक बेटी भी है।

Leave a Comment