Categories: देश

BJP ने अपने अमेरिकी शाखा सदस्यों से कहा- चुनाव में न प्रयोग करें पार्टी लोगो

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूएस चैप्टर का लोगो.

भारतीय जनता पार्टी के विदेश मामले के विभाग के प्रभार विजय चौथीवाले ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूएस चैप्टर को स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के लोगो या नाम का इस्तेमाल न किया जाए.

नई दिल्ली. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के विदेश मामले के विभाग के प्रभार विजय चौथीवाले ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूएस चैप्टर (Overseas Friends of BJP’s (OFBJP) US chapter) को स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के लोगो या नाम का इस्तेमाल न किया जाए. हालांकि व्यक्तिगत तौर पर अमेरिकी चुनाव में भाग लेने और किसी भी कैंडिडेट को समर्थन देने की सदस्यों को छूट दी गई है. लेकिन इस दौरान पार्टी के नाम या चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता.

एक वीडियो को लेकर हो रहा है विवाद
दरअसल ये स्टेटमेंट एक विवाद के सिलसिले में जारी किया गया है. हाल ही में अमेरिकी सत्ताधारी रिपब्लिकल पार्टी की तरफ से एख वीडियो जारी किया गया है जिसका टाइटल ‘Four More Years’ है. इस वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान के विजुअल्स भी दिखाए गए हैं. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के विजुअल्स भी इसमें मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि ये वीडियो पूरी तरीके से अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय को अपनी तरफ मोड़ने के लिए बनाया गया है.

तुलसी गबार्ड से संबंधों पर भी चर्चाइसी क्रम में बुधवार को एक अमेरिकी रिसर्च स्कॉलर ने कई ट्वीट किए. उन्होंने लिखा है कि ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूएस चैप्टर इस वक्त यूएस जस्टिस डिपार्टमेंट की जांच के दायरे में है और उसकी सभी गतिविधियां सस्पेंड कर दी गई हैं. उन्होंने अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड के साथ भी यूएस चैप्टर के संबंधों की बात कही है.

ऐसे में बीजेपी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि सदस्य चाहें तो व्यक्तिगत तौर पर किसी का समर्थन कर सकते हैं लेकिन इसके पार्टी नाम और चिन्ह का इस्तेमाल कतई न किया जाए.


hindi.news18.com

Leave a Comment