28.2 C
India
Thursday, September 23, 2021

किसी फिल्म की स्टोरी जैसा है राजपाल यादव का जीवन, शादी के लिए कनाडा छोड़ भारत आई पत्नी

अपनी कॉमेडी से पूरी दुनिया को हंसाने वाले बॉलीवुड के कॉमेडी किंग राजपाल यादव को हम सभी जानते हैं। राजपाल यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के कुंडा में 16 मार्च 1971 को हुआ था। राजपाल यादव ने अपने कॉमेडी कैरियर की शुरुआत 1999 में की थी। इस वर्ष राजपाल यादव की तीन फिल्में बड़े पर्दे पर आई थी जिनका नाम शूल, मस्त, दिल क्या करे थी। अपनी पहली पत्नी के निधन के बाद राजपाल यादव जब कनाडा में थे तो राधा को दिल दे बैठे थे।

Rajpal Yadav1
- Advertisement -

जैसा कि कॉमेडियन हंसमुख होता है ठीक वैसे ही राजपाल भी बहुत खुशमिजाज इंसान है। लेकिन इनकी वास्तविक जिंदगी थोड़ी सी अलग है। राजपाल यादव ने आज अपने जीवन के 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं और इस खास मौके पर वह अपने परिवार के साथ इसे सेलिब्रेट कर रहे हैं। राजपाल यादव की लव स्टोरी बड़ी ही मजेदार है उन्हें जीवन में पहला प्यार शादी के बाद जाकर हुआ।

डेब्यू के बाद नहीं रुके

Rajpal Yadav wife

अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत में ही राजपाल ने दर्शकों को बहुत प्रभावित किया था जिसके कारण उन्हें लगातार फिल्में मिलती रही। वर्ष 2000 में राजपाल यादव की दो फिल्में प्रदर्शित हुई जिनका नाम था जंगली और प्यार तूने क्या किया। इसके बाद कई बड़ी फिल्मों में राजपाल यादव ने दर्शकों का मनोरंजन किया। कुछ ऐसी ही बड़ी फिल्में चांदनीबार, कंपनी, तुमको ना भूल पाएंगे रही जिनमें राज्यपाल की कलाकारी को पसंद किया गया।

पहली शादी से एक बेटी ज्योति

Rajpal Yadav wife1

जैसा कि आप सभी जानते हैं राजपाल यादव ने अपने जीवन में दो शादियां की है। राजपाल यादव की पहली शादी करुणा से हुई थी और उन्हें एक बेटी भी हुई जिसका नाम ज्योति है। राजपाल यादव की बेटी ज्योति की शादी कुछ वर्ष पहले हो चुकी है। राजपाल यादव की मुलाकात राधा से कनाडा में हुई थी और दोनों ने 10 मई 2003 में शादी कर ली थी। तो आइए आपको हम बताते हैं की इसकी शुरुआत कैसे हुई।

राधा उनसे करीब 9 साल छोटी हैं

rajpal yadav wife2

राजपाल यादव ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि उनकी दूसरी पत्नी राधा उनसे 9 साल छोटी है। राजपाल यादव ने बताया कि राधा से उनकी मुलाकात फिल्म द हीरो का फ़िल्म-निर्माण जो कि कनाडा में हो रहा था उस दौरान हुई। राजपाल ने कहा कि राधा और उनके एक खास मित्र के माध्यम से उन दोनों की मुलाकात हुई थी।

कनाडा में राधा से हुई मुलाकात

दोनों ने करीब 10 दिनों तक लगातार एक दूसरे से मुलाकाते की और इस मुलाकात के दौर में दोनों ने फैसला कर लिया था। राजपाल यादव ने बताया कि हम दोनों ने अपना अतीत एक दूसरे से शेयर किया और कुछ भी नहीं छुपाया। राजपाल का ऐसा मानना है कि अगर आप किसी के साथ पार्टनर बन रहे हो तो आपको उससे कुछ भी छुपाना नहीं चाहिए।

rajpal yadav family

फ़िल्म-निर्माण खत्म होने के बाद राजपाल इंडिया लौट आए और करीब 10 महीनों तक दोनों एक दूसरे से फोन के माध्यम से संपर्क में रहे। कुछ समय बाद दोनों को एक दूसरे की उनकी जिंदगी में अहमियत समझ में आने लगी और फिर राधा ने कनाडा छोड़कर इंडिया आने का फैसला किया। फिर कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली और एक दूसरे के होकर रह गए। राजपाल यादव की दूसरी पत्नी राधा का कहना है कि वह भले से ही कनाडा में पैदा हुई हो लेकिन दिल से वह शुद्ध हिंदुस्तानी है।

rajpal yadav3
- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!