22.1 C
India
Friday, January 21, 2022

Indian Railway बड़ी खबर: रेलवे यात्रियों के लिए 1 सप्ताह तक रिजर्वेशन और बुकिंग सर्विस 6 घंटे तक रोज रहेगी बंद

यदि आप भी आने वाले दिनों में रेल यात्रा का आनंद लेने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि देश में तेजी से कम हो रहे कोरोना के केस को देखते हुए एक बार फिर भारतीय रेलवे द्वारा अपनी सेवा को पहले की तरह करने की योजना बनाई जा रही है। इसी के चलते रेलवे की और से यह जानकारी साझा की है कि आने वाले 1 सप्ताह तक रेलवे से जुड़ी कुछ सुविधाओं का लाभ लेने में पैसेंजर को समस्या का सामना उठाना पड़ सकता है। इसके चलते आपको रेलवे टिकट बुक करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

- Advertisement -

PRS service close for passenger

रेलवे मंत्रालय द्वारा इस बारे में तमाम जानकारी साझा की गई है उनकी और से बताया गया है कि कोरोना के बाद एक बार फिर रेलवे सुविधाओं को पहले की तरह ही सामान्य तौर पर चलाने की योजना बनाई गई है। इसके तहत कई सेवाओं को कुछ समय के लिए रोजाना बंद करना पड़ेगा। जिसकी वजह से पैसेंजर को थोड़ा समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार यात्री आरक्षण प्रणाली यानी पीआरएस कि सेवा का लाभ आने वाले 7 दिनों तक लोग नहीं ले पाएंगे इसे रात के समय कुछ निश्चित घंटों के लिए बंद किया जाएगा।

रेलवे ने अपनी और से साझा की गई जानकारी में यह स्पष्ट किया है कि टिकट बुकिंग के अलावा बाकी सारी सुविधाओं को जारी रखा जाएगा। केवल पीआरएस की सेवा ही आने वाले 7 दिनों तक कुछ निश्चित घंटों के लिए बंद रहेगी। रेलवे द्वारा यह भी जानकारी साझा की गई है कि पैसेंजर को पीआरएस की सुविधा लाभ कब से कब तक नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया है कि यहां 14 और 15 तारीख की रात से चालू होगी जिसमें प्रतिदिन 6 घंटे यह सेवा बंद रहेगी जिसे 20 और 21 तारीख के मध्य चालू कर दिया जाएगा। इस दौरान पीआरएस को छोड़कर पूछताछ और बाकी की सेवा चालू रहे।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!