24 C
India
Sunday, September 19, 2021

16 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थी भाग्यश्री, अपनी एक शर्त ने खत्म कर दिया पूरा फिल्मी करियर

आज फिल्मी दुनिया में बहुत से सितारे ऐसे मौजूद है जो अपनी अदाकारी का जुनून लेकर यहां आते हैं, और कई परेशानियों का सामना करने के बाद अपने आप को साबित करने में सफल रहते हैं। आपने बहुत से ऐसे कलाकारों को भी देखा होगा जो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाने में सफल रहे हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने अपने घर-परिवार तक को छोड़ दिया। क्योंकि यह इंडस्ट्री है ही इतनी ग्लैमर की इसकी चकाचौंध में एक बार कोई आ जाता है तो उसका बाहर निकलना काफी मुश्किल हो जाता है।

- Advertisement -

actress bhagyashree

आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत कम समय में ही हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी पहचान बना ली लेकिन इसके बाद भी वह आज गुमनामी की जिंदगी जी रही है। धरा सलाम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree Patwardhan) की जिन्हें आखरी बार सुशांत सिंह राजपूत के धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में देखा गया जिसमें उन्होंने अभिनेता की बहन का किरदार निभाया था अपने करियर में भारतीय सेना की फिल्मों में काम किया और रेट भी साबित हुई।

Bhagyashree Patwardhan 1

लेकिन इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने के बाद भी अभिनेत्री ने अचानक ही अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया। तो चलो आज हम आपको बताते हैं कि आखिरकार वो क्या कारण था जो बॉलीवुड में सफल रहने वाली भाग्यश्री ने अचानक ही फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया और आज गुमनामी की जिंदगी जी रही है। अभिनेत्री की बात की जाए तो गेहूं अभिनेत्रियों की गिनती में आती है जिन की पहली फिल्म पर्दे पर काफी सफल रही और उन्हें बड़ी पहचान दिलाई।

bhagyashree maine pyar kiya

अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 मैं सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया है किया था बता दें कि इस फिल्म में अभिनेत्री मशहूर कलाकार सलमान खान के साथ में नजर आई थी इस फिल्म में अभिनेत्री को बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर काफी बड़ी पहचान दिलाई क्योंकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई थी यही कारण है कि आज भी भाग्यश्री को इन फिल्मों के लिए याद किया जाता है।

Himalaya Dassani Bhagyashree

जहां एक और फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद भाग्यश्री खूब नाम कमा रही थी ऐसे में खबरें यहा भी चली की अभिनेत्री नाबालिग होते हुए भी प्रेग्नेंट हो गई है। जैसे ही इस बात की खबर फैंस को लगी तो वे काफी हैरानी में हो पड़ गए। बता दें कि जिस समय भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया मैं काम किया था उस समय में महज 16 साल की थी। उन्होंने इतनी छोटी उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनानी थी लेकिन इस तरह की खबरों ने उनके करियर पर बड़ा प्रभाव डाला।

Himalaya Dassani Bhagyashree 1

देखते ही देखते भाग्यश्री की प्रेगनेंसी की खबरें इंडस्ट्री के अंदर काफी तेजी से फैला चालू हो गई जिसके कारण उनके फिल्मी करियर पर भी गहरा असर पड़ा वायु की उन्होंने इन खबरों के बीच ही अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी (Himalaya Dassani) से शादी कर ली और बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गई। यह सिलसिला काफी समय तक चला लेकिन वह एक बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री बन चुकी थी। इसके कारण उनके पास बाद में भी फिल्मों में काम करने के कई ऑफर आया करते थे।

Bhagyashree Patwardhan 2

अपने फिल्मी करियर से काफी लंबा समय ब्रेक लेने के बाद भाग्यश्री ने एक बार फिर इंडस्ट्री की और अपना रुख किया। लेकिन इस दौरान वे कुछ शर्ते लेकर डायरेक्टरों के सामने आई उनका कहना था कि वे उन्हीं फिल्मों में काम करेगी जिनमें उनके साथ उनके पति को भी काम दिया जाएगा। हालांकि इस तरह बीच में ही इंडस्ट्री छोड़ने के कारण भाग्यश्री की पहचान पहले ही कम हो चुकी थी ऐसे में वे जब शर्तों के साथ में काम करने आई तो उन्हें पहले जितनी तवज्जो नहीं मिली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)


भाग्यश्री की शर्तों ने उनके करियर को पूरी तरह से डूबा दिया एक जमाने की सुपरस्टार है क्योंकि भाग्यश्री अपनी शर्तों के कारण ही फिल्म इंडस्ट्री से दूर होती चली गई और ऐसे ही उनके करियर का खत्म हो गया। भाग्यश्री ने अपने फिल्मी करियर में कुछ चुनिंदा फिल्मों में ही अभिनय किया। लेकिन उन्होंने इस दौरान सफलता हासिल की लेकिन इसके बाद भी वे लंबे समय तक नहीं चल पाई।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!