सिंगापुर मॉल में झुमका चुराने वाली बंगाली अभिनेत्री बनी CAA विरोध का नया चेहरा, "कागज नहीं दिखाएंगे"

देशभर में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक नया नाम जुड़ गया है। इस मुहिम में बंगाली कलाकार भी शामिल हो रहे हैं। इनमें से ही एक नाम है बंगाल की मशहूर अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी का। स्वस्तिका मुखर्जी ने भी “कागज नहीं दिखाएंगे” वाली लाइन से खुद को जोड़ लिया है। बंगाली एक्ट्रेस स्वस्तिका मुखर्जी वर्ष 2014 में सिंगापुर में दुकान में झुमका चुराते हुए पकड़ी गई थीं। उस समय वह बंगाली अभिनेत्री एक बंगाली महोत्सव के सिलसिले में सिंगापुर में थी। अभिनेत्री को वहां एक पॉश के माल में ज्वेलरी शोरूम में ₹12,139 के सोने के झुमके चुपके से अपने हैंडबेग में रखते हुए पकड़ा था।

CCTV कैमरा की नजर में आने के बाद अभिनेत्री पर शोरूम मालिक ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर अभिनेत्री ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें पता ही नहीं चला कि यह झुमके उनके बैग में कैसे आ गए। CAAकानून के खिलाफ बंगाली कलाकार भी एकजुट हो गए हैं। इन कलाकारों ने सरकार से कागज नहीं दिखाने की बात कही है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सारे बंगाली कलाकार अपनी भाषा में केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए किसी भी तरह के कागजात नहीं दिखाने की बात कह रहे हैं।

इन बंगाली कलाकारों में कोंकणा सेन शर्मा से लेकर घृतिमान चटर्जी, नंदना सेन और स्वस्तिका मुखर्जी, गायक रूपम इस्लाम सहित कुल 12 शख्सियतें हैं। जो CAA का विरोध करते देखी जा रही हैं। कभी आम आदमी पार्टी का चेहरा रहे और अब स्वराज्य पार्टी के निर्माता योगेंद्र यादव ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *