27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

किसी समय होटल में काम करने वाली बैलबॉटम की अभिनेत्री वाणी कपूर, जाने कैसे बनीं सबसे ग्लैमरस अदाकारा

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार ऐसे मौजूद है जिनका फिल्मों से दूर दूर तक कोई नाता नहीं होने के बाद भी आज उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी पहचान बनाई है। इतना ही नहीं आज वे अपनी शानदार अदाकारी से लोगों का दिल जीत रही है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर की जिन्होंने आज अपनी अदाकारी से फिल्मों में बड़ी पहचान बनाई है। आज वे अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। तो चलों इस मौके पर उनके फिल्मी सफर के बारे में आपको बताते हैं।

- Advertisement -

Vaani Kapoor

अपने अब तक के करियर में कई बारे को दिक्कत कलाकारों के साथ में अपनी अदाकारी दिखा चुकी वाणी कपूर फिल्मी दुनिया से पूरी तरह से परे थी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा हुआ था जो उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में खींच लाई हो राज में हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार है। वाणी कपूर के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वे फिल्मों से दूर रहते हुए होटल में काम किया करती थी। उन्होंने भी कभी यह नहीं सोचा था कि आगे चलकर उन्हें इतने बड़े प्लेटफार्म पर अपने आप को साबित करने का मौका मिलेगा।

sushant singh rajput and vaani kapoor

वाणी कपूर का फिल्म करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और रणवीर सिंह जैसे शानदार कलाकारों के साथ में अपना अभिनय किया है। वाणी कपूर अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है इस दौरान उनकी खूबसूरती और उनकी अदाकारी लोगों को काफी हद तक अपनी और आकर्षित करने का काम किया है। अभिनेत्री फिल्म बेफिक्रे और शुद्ध देसी रोमांस फिल्म में बड़े कलाकारों के साथ में नजर आ चुकी है।

Vaani Kapoor Family

अभिनेत्री की बात की जाए तो उनका जन्म दिल्ली में हुआ है। उनके पिता का फर्नीचर का काम है। लेकिन बड़ी बात यह है कि अभिनेत्री में ना ही कभी थिएटर में काम किया और ना ही उन्हें अदाकारी का इतना ज्यादा ज्ञान रहा है। वे अभिनेत्री ने टूरिज्म बैचलर डिग्री हासिल की है इतना ही नहीं होगा इसके बाद कई बड़ी बड़ी होटलों में काम किया है जिसमें आईटीसी मौर्या भी शामिल है। वही होटल में काम करने के दौरान Elite Model Management की नजर में वाणी कपूर की खूबियों को समझा।

Vaani Kapoor Model

इसके बाद अभिनेत्री ने मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम रख दिए। इसके बाद वाणी कपूर लगातार मनोरंजन दुनिया की ओर ध्यान देने लगी और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के स्पेशल@10 से की वहीं ग्लैमर इंडस्ट्री में अपने कदम रख चुकी वाणी का पूरा लगातार ऑडिशन देने लगी थी और एक बड़ी पहचान की जुगाड़ में थी। ऐसे में साल 2019 के दौरान उन्हें शुद्ध देसी रोमांस इन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने का मौका मिला। यह फिल्म यशराज बैनर तले बनी हुई थी जिसमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा की नजर आई थी।

vaani Kapoor Akshay Kumar

इस फिल्म के बाद वाणी कपूर की किस्मत चमक गई और मेरा तो रात बड़ी स्टार बन गई एक फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया। इसके बाद अभिनेत्री अब तक कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है और उन्हें अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में बड़ी पहचान बनाई है आज उनकी गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में होती है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!