सिद्धू मूसेवाला से पहले इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को ‘दुल्हन’ की तरह सजा कर दी गई थी अंतिम विदाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध में रहने वाले कलाकार हमेशा खुद को कैमरे के सामने काफी अच्छा दिखाने के लिए हाई मेकअप का उपयोग करते हैं। लेकिन आज हम इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी आखिरी ख्वाहिश थी कि वे जब भी इस दुनिया को अलविदा कहे उनका अंतिम संस्कार भी मेकअप के साथ में ही किया जाए।

google news
sidhu moosewala divya bharti sridevi last funeral

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala)

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की 29 तारीख को गोली लगने से मौत हो गई। अपने भाई और दोस्त के साथ घर से निकले संगीतकार को बीच रास्ते में अज्ञात बदमाशों द्वारा रोका गया और ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई इसमें बुरी तरह से घायल हुए सिद्दू मूसेवाला फौरन मानसा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन जब तक उनकी मौत हो चुकी थी। उनकी मौत की खबर से पूरा पंजाब दहल उठा था।

sidhu moosewala funeral

मुझे आज 31 तारीख को उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में लोगों का जन सैलाब देखने को मिला जिन्होंने सिद्दू मूसेवाला को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। बता दें कि इस दौरान अंतिम संस्कार से पहले संगीतकार को उनकी मां द्वारा दूल्हे के रूप में सजाया गया था। इस दौरान की तस्वीरें सामने आई है। वहीं पिता ने मूछों पर ताव देकर अपने बेटे की विदाई की थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घनश्याम नायक उर्फ नट्टू काका की इस आखरी ख्वाहिश को भी पूरा किया गया। अपने 67 साल के जीवन में नट्टू काका ने इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान बनाई उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों से लगाकर टीवी सीरियल से घर-घर में अपनी बड़ी पहचान बनाई थी। बताया जाता है कि नट्टू काका के इस आखिरी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उनका मेकअप किया गया था।

google news

श्रीदेवी (Sridevi)

हिंदी सिनेमा में श्रीदेवी एक बहुत बड़ा नाम है जो आज इस दुनिया में मौजूद नहीं है लेकिन इसके बाद भी उन्हें उनके काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा। श्रीदेवी उन अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। जिन्होंने अपने करियर के पीक पर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों से भी ज्यादा फीस ली है। लोग उनकी अदाकारी के मुरीद थे उनकी एक झलक पाने के लिए लोग काफी ज्यादा बेताब रहा करते थे अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आने वाली श्रीदेवी ने साल 2018 में इस दुनिया को अचानक ही अलविदा कह दिया।

sridevi death anniversary1

श्रीदेवी को हमेशा पर्दे पर काफी खूबसूरत रूप में देखा गया उन्होंने अपनी खूबसूरती का भी काफी जलवा बिखेरा था वही बताया जाता है कि उनकी आखिरी ख्वाहिश भी यही थी कि वे जब भी इस दुनिया को अलविदा कहे एक सुंदर रूप में करें वहीं जब उन्हें दुबई से मुंबई लाया गया था तो उसके बाद में उन्हें एक दुल्हन की तरह सजाया गया था। खबरों की मानें तो श्रीदेवी का अंतिम समय में मेकअप रानी मुखर्जी के मेकअप आर्टिस्ट द्वारा किया गया था।

बताया जाता है किउनकी देवरानी सुनीता कपूर और रानी मुखर्जी उनके लिए “लाल कांजीवरम” की साड़ी लेकर आई थीं। श्रीदेवी की अंतिम यात्रा को काफी ज्यादा से ज्यादा जाकर निकाला गया था बता दे कि अंतिम यात्रा से पहले श्रीदेवी को एक दुल्हन के रूप में सजाया गया था इसमें महंगी साड़ियों से लेकर ज्वेलरी का इस्तेमाल किया गया इतना ही नहीं उनका मेकअप किया गया था जो कि उनकी कभी अंतिम ख्वाहिश रही थी।

दिव्या भारती (Divya Bharti)

हिंदी सिनेमा में बहुत छोटी उम्र में ही अपनी कलाकारी का जलवा बिखेरने वाली दिव्या भारती किसी की पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने हिंदी सिनेमा में बहुत कम फिल्मों में काम किया लेकिन उनके काम के लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। वह एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया और उनकी इस तरह चले जाने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में सभी को काफी बड़ा झटका लगा था।

Divya Bharti Makeup

अभिनेत्री दिव्या भारती जितनी ज्यादा अपनी अदाकारी के लिए पहचानी जाती थी उतनी ही ज्यादा वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रही थी। उन्होंने चोरी छुपे शादी कर ली जिसे काफी बाद में बताया गया था। लेकिन बताया जाता है कि उनकी आखिरी ख्वाहिश थी कि जब भी वे अंतिम सांसे ले उन्हें दुल्हन के रूप में विदाई की जाए और हुआ भी कुछ ऐसा ही जैसे ही दिव्या भारती ने दुनिया को अलविदा कहा उन्हें दुल्हन के रूप में सजाया गया था। सुंदर साड़ी के साथ ही ज्वेलरी और उनका मेकअप भी किया गया इसके बाद उन्हें अंतिम यात्रा पर निकाला गया था।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles