बीते समय की खूबसूरत अभिनेत्रियां अब दिखती है ऐसी कि पहचान पाना भी होगा मुश्किल, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां आई जिन्होंने अपनी खूबसूरती और कलाकारी से एक विशेष पहचान बनाई थी। लेकिन थोड़े ही समय के बाद इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड से दूरियां बना ली और इनके खूबसूरती इतनी कम हो गयी की इनके फैंस इन्हें पहचान भी नहीं पाते हैं। हम आपको 90 के दशक की ऐसी ही कुछ खास अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी खूबसूरती और कलाकारी से विशेष नाम कमाया था।

अनु अग्रवाल

Anu Agrawal

इक्कीस वर्ष की आयु में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल जिन्होंने आशिकी फिल्म से पहचान बनाई थी। अनु अग्रवाल ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें आशिकी से जो प्रसिद्धि मिली है वह किसी और फिल्म से नहीं मिल पाई थी। वर्ष 1999 में अनु अग्रवाल के साथ एक सड़क दुर्घटना हुई थी जिसका उनकी याददाश्त पर बहुत गहरा असर पड़ा था। हादसा इतना गंभीर था कि अनु अग्रवाल दो कदम चल भी नहीं पाती थी और यही कारण था की उन्होंने बॉलीवुड से दूरियां बना ली। आज अनु अग्रवाल का चेहरा इतना बदल चुका है कि उन्हें पहचानना भी नामुमकिन सा है।

मीनाक्षी शेषाद्री

Minakshi Sheshadri

फिल्म दामिनी, घायल, घातक, हीरो, शहंशाह और जुर्म यह 90 के दशक की वह फिल्में है जिन्होंने मीनाक्षी शेषाद्री को एक विशेष पहचान दिलाई थी। मीनाक्षी शेषाद्री ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी उनके अभिनय के लोग दीवाने हैं। लेकिन समय के साथ-साथ मीनाक्षी शेषाद्री के चेहरे में इतना बदलाव आ गया है कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है। मीनाक्षी शेषाद्री की फिल्म दामिनी में उनके अभिनय को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

संदली सिन्हा

sandali sinha

संदली सिन्हा जिन्हें फिल्म तुम बिन से बॉलीवुड में एक विशेष पहचान मिली थी। संदली सिन्हा के मासूम चेहरे को इतना पसंद किया गया था कि उनकी खूबसूरती के चर्चे सभी करते थे। तुम बिन के बाद संदली सिन्हा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें सफलता मिली सिर्फ तुम बिन से ही। संदली सिन्हा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म तुम्हारे हवाले वतन साथियों में भी काम किया था लेकिन यह फिल्म ज्यादा हिट नहीं हो पाई थी। संदली सिन्हा ने आखरी बार साल 2016 में बनी फिल्म तुम बिन पार्ट 2 में अपना अभिनय दिखाया था। हालांकि इस फिल्म में उनका किरदार बहुत छोटा सा था। संदली सिन्हा के पति एक बिजनेसमैन है और आज वह बॉलीवुड से दूर अपने पति को बिजनेस में मदद करती है।

किमी काटकर

kimi katkar

90 के दशक की फिल्म हम जिस में मुख्य कलाकार अमिताभ बच्चन और किमी काटकर थे। किमी काटकर का गाना जुम्मा चुम्मा आज भी लोगों की जुबान पर बना हुआ है और इस गाने से ही उनको पहचान मिली थी। किमी काटकर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है जिसमें एक फिल्म टार्जन भी थी। कुछ समय बाद किमी काटकर ने शांतनु शौरी जो कि एक विज्ञापन फिल्म निर्माता है से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था।

प्रीति झंगियानी

preeti jhangiani

मॉडलिंग से फिल्मों में कदम रखने वाली प्रीति झंगियानी की सबसे सफल फिल्म मोहब्बतें थी। प्रीति झंगियानी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी सुपरहिट फिल्म मोहब्बतें ही थी। प्रीति झंगियानी किस्मत की इतनी धनी थी कि उनकी डेब्यू फिल्म मोहब्बतें सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में प्रीति झंगियानी के किरदार को काफी पसंद किया गया था और उनके अभिनय को सराहा भी गया था। कुछ समय बाद प्रीति झंगियानी ने बॉलीवुड से दूरियां बना ली थी और वर्ष 2008 में एक्टर परवीन डबास के साथ शादी कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *