29.2 C
India
Thursday, January 20, 2022

गम के बीच गोल्ड मेडलिस्ट बनी CDS जनरल बिपिन रावत की भतीजी बांधवी, अपने मेडल को किया बुआ-फूफा को समर्पित

पूरे देश के लिए बुधवार 8 दिसंबर का दिन बुरी खबर लेकर आया जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था। बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब अचानक सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त हो गया। यह हादसा इतना ज्यादा भयानक था कि हेलीकॉप्टर में बैठे 13 लोगों की इस हादसे में जान चली गई। इनमें देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का भी इस हेलीकॉप्टर में निधन हो गया। बता दें कि इस हादसे के बाद आनन-फानन में जनरल बिपिन रावत को रेस्क्यू किया गया।

- Advertisement -

लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया नहीं जा सका। उनके निधन की खबरे सामने आने के बाद से ही सभी देशवासियों द्वारा उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धाजंलि दी जा रही हैं। वहीं इस गम के माहौल के बीच CDS जनरल बिपिन रावत की भतीजी बांधवी ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। बता दें कि उन्होंने हाल ही में हुई 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैंपियनशिप-2021 में हिस्सा लिया जिसमे उन्होंने अपने शानदार खेल के दम पर 8 गोल्ड मेडल अपने नाम किए।

गम के माहौल में खेल से ध्यान नहीं हटाया

Miss Bandhvi singh Rifle shooter National champion 3

बता दें कि बांधवी को इस हादसे की जानकारी गुरुवार के दिन तक नहीं दी गई थी। ताकि वे इस गम के माहौल में अपने खेल से ध्यान न हटा सके। बांधवी को अपने खेल पूरा हो जाने के बाद इस पूरे हादसे की जानकारी दी गई। उन्हें गुरुवार तक पता भी नहीं था कि उनके भुआ और फूफाजी से वे अब काफी नहीं मिल पाएगी। बांधवी अभी 21 साल की है लेकिन उन्होंने इतनी छोटी उम्र में अपने परिवार वालों का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। लेकिन उन्हें भी नहीं पता था कि इस तरह से उन्हें ऐसी खबर भी सुनने को मिलेगी।

Miss Bandhvi singh Rifle shooter National champion 2

निधन की जानकारी मिलते ही टूटी बांधवी सिंह

बता दें कि इस बात की जानकारी मिलते ही वे काफी ज्यादा टूट गई और उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। बांधवी रायफल शूटिंग चैंपियनशिप में नेशनल चैंपियन बनी है। बता दें कि इस बात की जानकारी देने के बाद ही उन्हें बांधवी को अपने बुआ और फूफा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचाया गया। खबरों की मानें तो इस बात की जानकारी मिलने के बाद ही बांधवी अपने द्वारा जीते गोल्ड मेडल अब अपने बुआ और फूफा को समर्पित कर दिए हैं बता दें कि उनके सराहनीय काम के बाद उनकी हर तरफ तारीफ भी हो रही है।

बांधवी सिंह दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका की की भतीजी है। इतना ही नहीं दोनों के बीच में काफी अच्छी बॉन्डिंग भी रही है। बता दें कि फिलहाल बांधवी भोपाल स्थित शूटिंग अकादमी की छात्रा है।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!