21.6 C
India
Wednesday, October 20, 2021

बाढ़ग्रस्त इलाके में बच्चे को बर्तन में पोलियो की खुराक देती दिखाई दी आशा कार्यकर्ता, अब हो रही जमकर तारीफ

सोशल मीडिया के इस दौर में कभी कभी कुछ ऐसी तस्वीरें देखने में आ जाती है जिन्हें बार बार देखने को दिल करता है। और बात जब फर्ज और किसी नेक काम की हो तो फिर उसकी बात ही अलग हो जाती है हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर तेजी से इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें आशा कार्यकर्ता द्वारा किए जा रहे कार्य की काफी ज्यादा सराहना हो रही है बता दें कि अपने काम के प्रति इतनी कर्मठ और लगन शील इस आशा कार्यकर्ता ने सभी का दिल जीत लिया है।

- Advertisement -

polio by asha workers west bengal

दरअसल, तेजी से वायरल हो रही है तस्वीर तस्वीर पश्चिम बंगाल सुंदरवन की है जहां इन दिनों सब दूर पानी भरा हुआ है लेकिन ऐसे में भी अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ पालन करती हुई यह आशा कार्यकर्ता घुटने घुटने पानी में पहुंचकर बच्चों को पोलियो की दवा पिला रही है। आशा कार्यकर्ता का इस तरह से काम करना लोगों को खूब पसंद आ रहा है। ऐसे ही कार्यकर्ताओं की वजह से आज भारत पोलियो मुक्त देश बनने में सफल रहा है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती हुई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह से घुटनों तक पानी होने के बावजूद भी यह महिला बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की खुराक दे रही है। इस दौरान की एक तस्वीर लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है जिसमें एक नवजात को बर्तन में सुला कर उसे पोलियो की खुराक दी जाती है। तस्वीर ने सभी का दिल जीत लिया है और यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और आशा कार्यकर्ता की जमकर तारीफ हो रही है।

इस तस्वीर को दिल्ली एम्स के डॉक्टर योगीराज राय ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, किस तरह से आशा कार्यकर्ता इस जलभराव वाले क्षेत्र में भी सतत कार्य कर रही है। यह बेहद ही अद्भुत नजारा है। वायरल होती हुई तस्वीर में देखा जा सकता है कि किस तरह से व्यक्ति अपने नवजात बच्चे को एक बड़े से बर्तन में लेटा कर लाता है। और फिर इस बच्चे को खुराक देती हुई आशा कार्यकर्ता दिखाई दे रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!