Categories: न्यूज़

बौखलाहट में PAK कुछ बड़ा करने वाला है सेना प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

सेना प्रमुख बिपिन रावत का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने अगले सेना प्रमुख होंगे। लेफ्टिनेंट जनरल नरवाने वर्तमान में थल सेना के उप प्रमुख हैं। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि सीमा पर किसी भी वक्त हालात बिगड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बौखलाहट में है। इसलिए हमें किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना होगा। उनका यह बयान अगस्त में आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन के बीच आया है।

रावत ने कहा, “लाइन ऑफ कंट्रोल पर हालत कभी भी बिगड़ सकते हैं। हमें किसी भी विषम परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। लेकिन हम पूरी ताकत के साथ जवाब देने को तैयार हैं।” बहरहाल आर्मी चीफ के इस बयान और बढ़ते सीजफायर के बढ़ते मामलों के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान बौखलाहट में है और वह किसी हरकत को अंजाम दे सकता है। उन्होंने कहा,”जम्मू-कश्मीर को अवैध तौर पर सीज किया गया है। अब नागरिकता कानून के जरिए इसे और आगे बढ़ाया जा रहा है”।

मोदी सरकार का हिंदूवादी एजेंडा पाकिस्तान के लिए खतरा है और इससे बड़ी संख्या में खून खराब होगा और इसका असर पूरी दुनिया पर होगा। बता दे इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नागरिकता संशोधन कानून पर मोदी सरकार की आलोचना की है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी जी ने नवंबर में पाकिस्तान की तरफ से अगस्त 2019 से अक्टूबर 2019 में किए गए कुल सीजफायर के उल्लंघन के आंकड़ों की जानकारी दी थी। उन्होंने लोकसभा में जानकारी देते हुए बताया था कि सीमा पार से होने वाली गोलीबारी (सीजफायर उल्लंघन) की घटनाओं की संख्या 950 थी।

Souce: Jansatta

Leave a Comment