28.2 C
India
Thursday, September 23, 2021

कभी राज कपूर के गैरेज में रहता था अनिल कपूर का परिवार, आज रहते हैं करोड़ों के घर में

अभिनेता अनिल कपूर का हिंदी सिनेमा काफी योगदान रहा है उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद से अब तक एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इतना ही नहीं इतने साल के होने के बाद भी उनकी गिनती की जंग कलाकारों की श्रेणी में की जाती है क्योंकि वह शरीर से आज भी इतनी ज्यादा सीट दिखाई देते हैं कि वे युवा कलाकारों को भी अपनी स्टाइलिश है मात दे देते हैं।

- Advertisement -

Anil Kapoor Family

लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल करना अनिल कपूर के लिए कभी आसान नहीं रहा उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कई पापड़ बेले हैं। इतना ही नहीं एक समय उनके जीवन में ऐसा भी आ गया था कि उन्हें अपने परिवार के साथ गैराज में रात गुजारने पढ़ती थी। आज उनका करियर पीक पर है उन्होंने जबसे सफलता का स्वाद चखा है।

Raj Kapoor Krishna Kapoor

इसके बाद से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा लेकिन पुराने दिन को याद करते हुए वह भी बताते हैं कि उन्होंने भी कई परेशानियों का सामना किया था जब जाकर आज इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है। तो चलो आ जाओ उसके मुझे जमाने से जुड़ी कुछ ऐसी बातों से आपको रूबरू करवाते हैं जिन्हें आज तक आप नहीं जान पाए हैं।

Anil Kapoor Sunita Kapoor

अपने पुराने दिन को याद करते हुए अनिल कपूर बताते हैं कि जब उनका परिवार मुंबई आया था। तो वे उस समय अपने परिवार के साथ राज कपूर के गैराज में रहा करते थे। हालांकि कुछ समय या रहने के बाद उन्होंने एक कमरा किराए पर ले लिया था। बात करें अभिनेता के परिवार की तो उनके पिता सुरेंद्र कपूर फिल्म डायरेक्टर थे इसलिए अनिल का लगाव शुरू से फिल्मों की तरफ था।

Anil sunita kapoor

फिल्मों से अपने लगाव के चलते उन्होंने अपने करियर को मनोरंजन दुनिया से जोड़ने का विचार बना दिया था और उन्होंने साल 1980 में अपने कदम फिल्म इंडस्ट्री में रख दिए थे। बता दे कि अभिनेता ने अपना डेब्यू तेलुगु सिनेमा से किया था। जहां उन्होंने फिल्म ‘वामसा व्रुक्षम’, में अभिनय किया। इससे पहले भी अनिल साल 1979 में डायरेक्टर उमेश मेहरा की फिल्म ‘हमारे-तुम्हारे’ में सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके थे।

Anil Sunita kapoor Meeting

वहीं इसी दौरान उनकी मुलाकात सुनीता से हो गई और पहली नजर में ही है अनिल कपूर सुनीता को दिल दे बैठे लेकिन वह यह बात उनसे कहने से काफी दिन तक डरते रहे लेकिन एक दिन जब उन्होंने सुनीता को देख तो ले जाने की बात की तो उन्होंने खुशी-खुशी हां कर दिया इतना ही नहीं अभिनेत्री उस समय अभिनेता का खर्चा भी उठाया करते थे दोनों के बीच में नजदीक है इतनी ज्यादा बढ़ गई कि बाद में दोनों ने शादी कर ली इसके बाद ही अभिनेता को अपनी पहली फिल्म मिली।

Anil Sunita kapoor wedding

साल 1984 में दोनों ही कलाकारों ने सात फेरे ले लिए वहीं इस समय तक अनिल कपूर भी अपना अच्छा खासा नाम कमा चुके थे। शादी के बाद सुनीता ने मॉडलिंग छोड़कर घर संभाला और अनिल का साथ दिया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!