26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

Kalaripayattu करते हुए लड़के का वीडियो आनंद महिंद्रा ने किया साझा, कहां इन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) आज देश में बड़ा नाम है बता दे कि वह एक बड़े बिजनेसमैन है और महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक भी है। बता दें कि वे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं यही कारण है कि आए दिन वह बहुत से ऐसे वीडियो को अपने ट्विटर के माध्यम से साझा करते रहते हैं जो काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रहते हैं आनंद महिंद्रा हुनरमंद लोगों के लिए ज्यादा काम करते हुए नजर आते हैं वह आए दिन बहुत सी ऐसी वीडियो को साझा करते हैं। जिन्हें एक मौके की तलाश रहती है।

- Advertisement -

Anand Mahindra

आनंद महिंद्रा देश की प्रतिभा को सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं इतने ही नहीं उनके द्वारा साझा किए जाने वाले वीडियो को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद भी किया जाता है। आनंद महिंद्रा की सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा लोकप्रियता है कि उनके द्वारा साझा किए जाने वाला वीडियो काफी तेजी से वायरल होते हुए नजर आता है। हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से एक ऐसा वीडियो साझा किया है जिसमें एक छोटा लड़का  कलारीपयट्टू अकादमी के छात्र नीलकंदन नायर अपने शानदार करतब का प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है।

दरअसल, हाल ही में जारी किया गया आनंद महिंद्रा द्वारा वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि एक लड़का कलारीपयट्टू (Kalaripayattu) का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे है। जो केरल में एकवीरा कलारीपयट्टू अकादमी (Ekaveera Kalaripayattu Academy) के छात्र नीलकंदन नायर (Neelakandan Nair) हैं। लेकिन इस वीडियो की खासियत यह है कि जिस तरह से लड़का अभ्यास कर रहा है इसमें लड़के की स्पीड देख कर आपको भी काफी ज्यादा हैरानी हो जाएगी। इस वीडियो को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और अब यहां सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है लड़की के हुनर को देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

वहीं Kalaripayattu का अभ्यास करते हुए लड़के का वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है कि इस लड़की के हुनर को ना नहीं कहा जा सकता मैंने आगे बढ़ाने की जरूरत है। बता दे क्या वीडियो सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हो रहा है कि इस वीडियो को तकरीबन तीन लाख लोगों द्वारा देखा जा चुका है इतना ही नहीं वीडियो पर लोगों के कमेंट भी दिखाई दे रहे हैं। जिसमें इस हुनरमंद लड़की की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दलअसल आनंद महिंद्रा पहचान नहीं पाए की वो लड़का है और भूल कर बैठे।

Kalaripayattu के बारे में विस्तार से बात की जाए तो यहां एक कला है। जिसका उपयोग लोगों द्वारा अपने बचाव के लिए किया जाता है यह एक तरह का सुरक्षा कवच है। दक्षिण में इस तरह से ही लोग अपनी सुरक्षा करते आए हैं यह काफी पुरानी कला है जिसका लोग आज भी समय-समय पर इस्तेमाल करते हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!