28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

एक बेरोजगार का जिंदगी में हर पड़ाव में दिया साथ, जन्मदिन पर पत्नी का शुक्रिया अदा करते मनीष पॉल

मनोरंजन दुनिया में बहुत से उदाहरण ऐसे मौजूद है जिन्होंने अपने बुरे हालातों से लड़कर आज इंडस्ट्री के अंदर अपनी बड़ी पहचान बनाई है। फिल्मी दुनिया में ज्यादातर कलाकार अपने जीवन में संघर्ष करते हुए इतने बड़े मुकाम पर आज पहुंच पाए हैं आज चाहे उनके पास दौलत और शोहरत सबकुछ मौजूद है। लेकिन इसके बाद भी वे अपने पुराने दिन को कभी नहीं भूलते और जब भी मौका मिलता है वे अपनी इन बातों को सबके साथ साझा करना सही समझते हैं।

- Advertisement -

Manish Paul wife Sanyukta

आज हम जिस कलाकार की बात करने जा रहे हैं उन्होंने भी बुरे दौर से गुजरते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर आज अपनी बड़ी पहचान बनाई है। लेकिन वह आज भी अपने पुराने दिनों को याद करते हुए काफी इमोशनल हो जाते हैं दरअसल हम बात कर रहे हैं मनोरंजन दुनिया के जाने माने कलाकार मनीष पॉल की जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के अलावा छोटे पर्दे के भी कई रोल निभाए हैं। आज मैं किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने अपनी काबिलियत और अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री के अंदर बड़ी पहचान बनाई है।

लेकिन उन्होंने यहां तक पहुंचने से पहले अपने जीवन में कई बड़े उतार-चढ़ाव देखे हैं। मनोरंजन दुनिया की चकाचौंध को देखकर बहुत से कलाकार लगातार आगे बढ़ते चले जाते हैं और अपनी पुरानी बातों को भूल कर नए दौर में जीना ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होंने चाहे आज बड़े मुकाम को हासिल कर लिया हो लेकिन मैं अपने पुराने दिनों को कभी नहीं बुलाना चाहते। क्योंकि उनका मानना है कि पुराने दिनों को याद करते हुए ही वे इतने बड़े मुकाम को हासिल करने में सफल रहे हैं।

Manish Paul wife Sanyukta 1

मनीष पॉल मनोरंजन दुनिया के जाने-माने कलाकारों में गिने जाते हैं उन्होंने कई टेलीविजन शो को होस्ट भी किया है इसके अलावा में बॉलीवुड इंडस्ट्री के होने वाले अवार्ड समारोह में भी वे एंकर के तौर पर नजर आते हैं। लेकिन मनीष सबसे ज्यादा अपनी नटखट अदाओं के लिए पहचाने जाते हैं। अभिनेता हमेशा खुश मिजाज और मस्ती करना ज्यादा पसंद करते हैं। मनीष पॉल का आज जन्मदिन है तो उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातों से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं। जिनसे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे।

आज मनीष पॉल ने मनोरंजन दुनिया में बड़ी ऊंचाइयों को हासिल कर लिया है लेकिन उनके जीवन में भी एक दौर ऐसा आया था जब उनके पास अपने घर का किराया तक देने के पैसे नहीं थे। उन्होंने अपनी लाइफ में स्ट्रगल किए हैं अब जाकर अपने आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतनी बड़ी पहचान दिलाने में सफल रहे हैं। वह कहावत तो सुनी ही होगी आपने एक सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ रहता है मनीष पॉल के जीवन में भी कुछ ऐसा ही रहा वह आज जो भी कुछ है सब कुछ अपनी पत्नी की वजह से हैं। इस बात को वे कई बार इंटरव्यू के दौरान भी कह चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanyukta Paul (@sanyuktap)


मनीष पॉल के बुरे हालातों में उनकी पत्नी संयुक्ता ने उन्हें काफी सपोर्ट किया है। अपने संघर्ष भरे दिनों का खुलासा करते हुए मनीष पॉल ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि साल 2008 में उनके पास कोई भी काम नहीं था और वे काफी परेशानियों के दौर से गुजर रहे थे ऐसे में उनकी पत्नी ने उन्हें संभालने के साथ ही पूरे घर का भार भी अपने ऊपर उठाया। मनीष ने बताया कि उनके पास घर का किराया भी देने के पैसे नहीं थे लेकिन उनकी पत्नी ने कभी भी उन्हें निराश नहीं होने दिया और हमेशा उनका सपोर्ट किया यही कारण है कि आज भी इतने बड़े मुकाम पर पहुंच पाए हैं।

अभिनेता की लव लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने अपनी दोस्त संयुक्ता 1 साल 2007 में शादी की है आज उनके दो बच्चे हैं और पूरा परिवार का भी खुशहाल जीवन जी रहा है। साल 2008 के दौरान बेरोजगारी से गुजर चुके मनीष पॉल आज अपने लाइफ में काफी बड़ी ऊंचाइयों को छू चुके हैं और लगातार बड़े बड़े प्रोजेक्टों में काम करते जा रहे हैं। लेकिन उनकी पत्नी ने उन्हें ऐसे समय साथ दिया जब अबे काफी परेशानियों से गुजर रहे थे।

Manish Paul wife Sanyukta 2

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!