Categories: राजनीति

अमित शाह की अपील से सहमे केजरीवाल, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों में डर

राजधानी दिल्ली में सत्ता को हांसिल करने के लिए मतदान से पहले राजनीतिक दलों में जनता के बीच पहुंचने की होड़ लगी हुई है। दिल्ली में करीब दो दशक से सत्ता का वनवास झेल रही BJP ने इस बार के विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी और BJP के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में धड़ाधड़ रैलिया कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे और BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला।

शुक्रवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली की जनता को संबोधित करने के बाद शनिवार को अमित शाह ने BJP के कार्यक्रम “जीत की गूंज” को संबोधित किया। गृहमंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कमल का बटन इतनी जोर से दबाना कि उस बटन के करंट से ही 8 फरवरी शाम को ही शाहीन बाग वाले उठकर चले जाएं।

BJP कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश
कार्यक्रम की शुरुआत में अमित शाह ने कहा, आज आपका जो उत्साह है वह बताता है कि 2014 में भी आप नरेंद्र मोदी के साथ थे, 2020 में भी आप मोदी के साथ हैं। उन्होंने आगे कहा चुनाव चाहे 2014 हो या 2019 का हो, मणिपुर का हो, UP का हो, त्रिपुरा का हो या असम का कठिन से कठिन चुनाव में BJP ने जीत हांसिल की। जिस चुनाव में हमारे साइबर योद्धाओं ने कमाल संभाली, तो जीत नरेंद्र मोदी जी की हुई। दिल्ली के लिए समर्पित भाव से काम करने का आपका यह जज्बा देखकर मुझे यकीन है कि दिल्ली में भाजपा सरकार बनने जा रही है।

केजरीवाल पर साधा निशाना
अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान केजरीवाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा केजरीवाल के लिए मीडिया, कुछ NGO और JNU वाले ऐसे लगे हैं, जैसे उन्हें कोई हरा नहीं सकता।अमित शाह ने आगे कहा, आज मैं आप सभी को बताते आया हूं कि दिल्ली की जनता को किस प्रकार से केजरीवाल गुमराह कर रहे हैं। मैं कुछ भी बोलता हूं तो तुरंत ट्वीट कर देते हैं और आजकल वह दिल्ली की जनता का नाम कम लेते हैं और मेरा नाम ज्यादा लेते हैं। भ्रांति फैला कर एक बार चुनाव जीत गए, लेकिन पहले वाराणसी में हारे, फिर हरियाणा, पंजाब ,गुजरात दिल्ली, एमसीडी में हारे। 2019 में भी केजरीवाल जी का सूपड़ा साफ हो गया।

दिल्ली वालों को गंदा पानी दे रहे हैं केजरीवाल
CM केजरीवाल को घेरते हुए गृह मंत्री ने कहा केजरीवाल ने वादा किया था कि घरों में पाइपलाइन से शुद्ध पानी देंगे। लेकिन BIS के सर्वे में स्पष्ट हुआ कि कि शहरों में सबसे गंदा पानी दिल्ली की जनता को केजरीवाल दे रहे हैं। दिल्ली का जल बोर्ड फायदा कर रहा था। केजरीवाल ने इसे घाटे में पहुंचा दिया। उन्होंने कहा केजरीवाल ने वादा किया था कि घरों में RO से बढ़िया पानी पाइप लाइन से देंगे। पाइप लाइन तो दूर-दूर की बात पानी ही ऐसा दिया कि 21 शहरों के सर्वे में सबसे गंदा पानी दिल्ली की जनता को मिला। AAP पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली में BJP की चुनौती कांग्रेस के बजाय केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से है।

Leave a Comment