सलमान की वो सभी फ़िल्में जिसके कारण दर्शकों को हुआ सिरदर्द, कुछ के नाम सलमान खुद भूले

सलमान खान बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दर्शकों को दी है। दर्शकों ने भी सलमान पर अपना बहुत सारा प्यार लौट आया है और कई फिल्मों को सफल बनाया है। लेकिन पिछले कई समय से सलमान खान का समय ठीक नहीं चल रहा है। कुछ दिनों पहले ही सलमान खान की फिल्म राधे प्रदर्शित हुई है जिसको लेकर लोगों में उत्साह तो है लेकिन फिल्म की कहानी को लेकर लोगों में बहुत गुस्सा है।

salman khan

दरअसल लोगों को जैसी उम्मीद थी कहानी उसके बिल्कुल विपरीत थी। लेकिन यह पहली बार नहीं हुआ है जब लोगों को सलमान खान की फिल्म से काफी उम्मीद हो और उन्हें उसके विरुद्ध निराशा मिली हो। सलमान खान ने इसके पहले भी कई श्लोक फिल्में दर्शकों को दी है। आज हम आपको सलमान खान अभिनीत ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसे दर्शकों ने पसंद नहीं किया था।

फिल्म निश्चय

Salman Film Nishchaiy

वर्ष 1992 सलमान द्वारा अभिनय की गई फिल्म निश्चय जिसमें उनके साथ अभिनेत्री के रूप में करिश्मा कपूर ने काम किया था। बताते हैं यह सलमान की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म थी जिसे दर्शकों ने नापसंद किया था। हालांकि इस फिल्म में उस समय के महान अभिनेता विनोद खन्ना भी थे लेकिन फिर भी यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आए। यह दर्शकों द्वारा नापसंद की गई वह फिल्म है जिसके बारे में पता भी नहीं चला यह कब सिनेमाघरों में आई और कब चली गई। अब तो शायद करिश्मा कपूर और सलमान खान को भी इस फिल्म के बारे में याद नहीं होगा।

फिल्म सूर्यवंशी

salman movie suryavanshi 1992

साल 1992 मैं पुनर्जन्म पर आधारित फिल्म सूर्यवंशी सलमान खान की एक और असफल फिल्म है जिसमें उनके साथ अमृता सिंह लीड रोल में थी। हालांकि इस फिल्म की कहानी बहुत ही दिलचस्प थी लेकिन इस फिल्म के केदार अमृता सिंह और सलमान खान की वजह से यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई फुल सॉन्ग फिल्म में दोनों ने जमकर ओवरएक्टिंग की जो दर्शकों के गले नहीं उतरी।

फिल्म चांद का टुकड़ा

salman movie chaand kaa tukdaa

साल 1994 में बनी फिल्म चांद का टुकड़ा सलमान खान और श्रीदेवी द्वारा दी गई एक सुपर फ्लॉप फिल्म थी। इस फिल्म को भी दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया और बताया गया कि कहानी को कहने का अंदाज सही नहीं था। फिल्म विशेषज्ञों का कहना था कि इस फिल्म में खराब करो ग्राफी पात्रों कि खराब पोशाक और सलमान खान का बोरिंग अभिनय असफलता का मुख्य कारण रहा है। हालांकि इस फिल्म में सलमान खान के साथ श्रीदेवी में थी लेकिन अकेले उनके होने से फिल्म सफल हो जाए यह संभव नहीं हो पाया।

सावन द लव सीजन

salman movie saawan the love season

सलमान खान अभिनीत असफल फिल्मों की अगर सूची बनाई जाए तो उसमें सबसे पहला नाम वर्ष 2006 की उनकी फिल्म सावन द लव सीजन होगी। हम जहां तक मानते हैं इस फिल्म के निर्माता निर्देशक और कलाकार भी इस फिल्म का नाम भूल चुके होंगे। जब सलमान के फैंस से इस फिल्म के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि यह फिल्म हम हमारी याददाश्त में से हिरेश कर चुके हैं इसलिए इस तरह की कोई फिल्म है इसकी हमें जानकारी नहीं है।

फिल्म युवराज

salman khan movie yuvvraaj

वर्ष 2008 में सलमान खान द्वारा दी गई एक भारतीय ड्रामा फिल्म युवराज थी जिसे निर्देशन और निर्माण सुभाष भाई ने किया था। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल रही थी। हालांकि फिल्म में कई बड़े किरदार जैसे अनिल कपूर जायद खान कैटरीना कैफ ने अपनी कलाकारी दिखाई थी लेकिन सलमान खान के अभिनय के आगे कोई टिक नहीं पाया और फिल्म बुरी तरह असफल रही।हालांकि जिस समय यह फिल्म प्रदर्शित हुई थी उस समय सलमान और कैटरीना की जोड़ी को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता था लेकिन फिर भी सलमान की कलाकारी बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई।

फिल्म ट्यूबलाइट

salman khan movie tubelight

वर्ष 2017 में सलमान खान द्वारा दी गई एक और फ्लॉप फिल्म का नाम है ट्यूबलाइट। दर्शकों को नाम के ही अनुरोध फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीदें थी क्योंकि उस समय अपने आप में यहां बड़ा अनोखा नाम था जिसको लेकर मूवी बनाई गई थी। फिल्म 1962 के भारत-चीन युद्ध के आसपास बनाई गई फिल्म को भी दर्शकों ने पसंद नहीं किया। हालांकि फिल्म में सलमान खान अपनी बचकाना हरकतों के लिए ट्यूबलाइट कहे जाते हैं। फिल्म विशेषज्ञों का कहना है कि इस फिल्म की कहानी बहुत ही अच्छी थी लेकिन डायरेक्शन की कमी के चलते और सलमान खान की कलाकारी ने इस फिल्म को सुपर फ्लॉप बना दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *