AMU बवाल के पीछे अलीगढ़ SSP ने लूटा सबका दिल, CAB-विरोधी प्रदर्शन से निपटने के लिए मिली प्रशंसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का है। इस वीडियो में अलीगढ़ के SSP आकाश कुलहरि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझा रहे हैं। 13 दिसंबर को AMU के छात्रों ने प्लान किया था कि वह अपने कैंपस में DM ऑफिस तक मार्च करेंगे। पुलिस ने इस प्रोस्टेट मार्च को मंजूरी नहीं दी। वजह शहर में भीड़ जमा होने पर पाबंदी लगाई गई थी।

बता दे नागरिकता संशोधन विधेयक के संसद के दोनों सदनों में पास होने के बाद देश के कई हिस्सों में जमकर बवाल हो रहा है। अलीगढ़ में भी इसको लेकर जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन चल रहा है। खासकर AMU में तो छात्र इसके विरोध में लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। छात्रों का प्रदर्शन मुखर होते देख जिले के SSP आकाश कुलहरि रविवार को खुद छात्रों के बीच पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया। SSP की सीख ऐसी थी कि छात्रों पर इसका तुरंत असर हुआ और उन्होंने उस समय अपना प्रोस्टेट खत्म कर दिया।

जिले के पुलिस कप्तान आकाश कुलहरि अचानक सोशल मीडिया की सुर्खियों में आ गए हैं। अलीगढ़ पुलिस यूनिवर्सिटी में नागरिकता एक्ट के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के दौरान छात्रों के बीच पहुंचे और SSP ने छात्रों को संबोधित किया और छात्र ने उनकी बात मानी। इसके चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर आकाश कुलहरि का यह बयान वायरल हो रहा है। SSPने उग्र छात्रों को समझाते हुए कहा कि, “हंगामा करके अपना प्रदर्शन कमजोर कर रहे हो। इस तरह आप दूसरों को मौका दे रहे हो कि वह आपके प्रोस्टेट को खत्म कर दें। आप अपनी बात शांति से बनाए रखिए, मैं लगातार आपकी बात सुनूंगा। आप पूरी जिंदगी यहां बैठे रहेंगे तो मैं भी पूरी जिंदगी बैठने के लिए तैयार हूं। आप अपनी बात राष्ट्रपति तक पहुंचाना चाहते हैं तो मैं जिले का कप्तान आकाश कुलहरी आपसे वादा करता हूं कि आपकी बात हर हाल में राष्ट्रपति तक पहुंचाऊंगा”। SSP के इस बयान को वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। लोग लगातार उनकी तारीफ़ कर रहे हैं। खासकर सोशल मीडिया पर तो इसकी जबरदस्त चर्चा है।

Leave a Comment