Categories: देश

जामिया में पिटाई का यह वीडियो लाइक कर ट्रोल हुए अक्षय, बोले गलती से हो गया था

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को जामिया नगर और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दोनों जगह हिंसा की घटनाएं हुई थी। इस हिंसा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। छात्रों के बीच हुई इस हिंसा के बीच देशभर में नाराजगी और गुस्सा देखा जा रहा है। इतना ही नहीं ट्विटर पर #BoyCottCanadianKumar भी ट्रेंड करने लगा। ऐसे में कई बॉलीवुड सितारों ने इस पर अपना विरोध जताया। लेकिन अक्षय कुमार ने इस बीच एक बड़ी गलती कर दी और अब अपने किए पर पछता भी रहे हैं। दरअसल अक्षय कुमार ने जामिया में पिटाई का एक वीडियो लाइक किया था। जिसे लेकर वह सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए।वीडियो जामिया के कैंपस का है, जहां अचानक स्टूडेंट के बीच अफरा-तफरी मच जाती है। इस वीडियो में एक स्टूडेंट कहता नजर आ रहा है, “दिल्ली पुलिस लगातार आंसू गैस और गोलियां बरसा रही है हम पर।”

अक्षय ने इस वीडियो को लाइक किया। वीडियो पर अक्षय का लाइक उनके ट्रोलिंग का कारण बना। इस वीडियो को @dosimojito नाम के ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया गया था।वीडियो शेयर करते हुए लिखा “बधाई हो जामिया में आजादी मिली है”। ग्रुट नामक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया नया सावरकर मुबारक हो, वही कपिल ने लिखा विदेशियों का तो काम देश में आग लगाना है। कुछ लोगों ने उनकी कनाडाई नागरिकता पर भी सवाल उठाए। जबकि कुछ लोगों ने झूठा कहा। दरअसल अक्षय कुमार ने अपने टि्वटर हैंडल से जामिया में हुई हिंसा का मजाक बनाने वाले एक ट्वीट को लाइक कर दिया। लेकिन जैसे ही अक्षय को अपनी गलती का एहसास हुआ उन्होंने तुरंत अपना लाइक ट्विटर से हटाया। साथ ही अपने लाइक को अक्षय ने “गलती” कहा है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा,”जामिया मिलिया के छात्रों से जुड़े ट्वीट को लाइक करने पर बता दूं कि वह गलती से हुआ है। मैं स्क्रॉल कर रहा था कि तभी गलती से लाइक का बटन दब गया और जैसे ही मुझे इसका एहसास हुआ मैंने तुरंत उसे अनलाइक किया क्योंकि मैं किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं।”

अक्षय की सफाई के बाद तमाम यूजर्स उनके पक्ष में आ गए और देखते ही देखते #।SupportAkshy टि्वटर हैंडल पर ट्रेंड होने लगा। लोग लिखने लगे कि देखिए क्या कर रहे हैं। लोगों ने लिखा कि अक्षय कुमार का पूरी तरह से बहिष्कार होना चाहिए। लोग अभी आने वाली फिल्म “गुड न्यूज़” के बहिष्कार की भी मांग करने लगे। लोगों ने तो यह भी लिखना शुरू कर दिया कि हम नहीं चाहते कि कोई कनाडाई नागरिक हमारे आपसी मामलों में दखल दे। बता दे रविवार को CAA का विरोध कर रहे जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों व पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

Leave a Comment