21.6 C
India
Wednesday, October 20, 2021

संघर्ष के दिनों में वेटर का काम किया करते थे अक्षय कुमार, आज है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

हिंदी सिनेमा में आज अक्षय कुमार बड़ा नाम है उन्होंने अपने जीवन में कई बड़े संघर्ष करते हुए फिल्मी दुनिया में अपना एक मुकाम हासिल किया है यही कारण है कि आज में इंडस्ट्री में बड़े कलाकार के रूप में गिने जाते हैं। अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके अक्षय कुमार के लिए फिल्मी सफर कभी भी इतना आसान नहीं था। उन्होंने अपने जीवन में काफी कुछ संघर्ष किया है। तब जाकर वह आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतनी बड़ी पहचान बनाने में सफल रहे हैं और अपनी लाइफ को आज आलीशान तरीके से जी रहे हैं।

- Advertisement -

Akshay Kumar Simplicity

आज खिलाड़ी कुमार अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं तो चलो उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी जानकारी आप तक साझा करते हैं। जिन्हें जानकर आप भी अक्षय कुमार के बड़े फैन बन जाएंगे। अक्षय कुमार की बात की जाए तो उन्होंने साल 1967 में अमृतसर में जन्म लिया था बता दे कि आज पूरी दुनिया में अक्षय कुमार के नाम से फेमस अभिनेता का नाम राजीव ओम भाटिया भी है। इसे बहुत कम लोग ही जानते हैं।

Akshay Kumar Net Worth 1

हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम बना चुके अक्षय कुमार ने फिल्मों में कदम रखने से पहले काफी बड़े संघर्ष झेले हैं बता दें कि अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद काम के सिलसिले में वे बैंकॉक चले गए थे। यही उन्होंने मार्शल आर्ट सीखा लेकिन बैंकों के से शहर में रहना और अपना खर्चा चलाना काफी महंगा पड़ता था ऐसे में अक्षय कुमार ने पैसों की तंगी को दूर करने के लिए होटल में वेटर का काम करना चालू कर दिया।

Akshay-Kumar-Net-Worth-2

वही काफी समय तक इस तरह का काम करने के दौरान उनकी मुलाकात फिल्म कार प्रमोद चक्रवर्ती से हो गई। इस एक मुलाकात के बाद अक्षय कुमार की किस्मत भी चमक गई। बता दें कि उन्होंने उन्हें फिल्म दीदार करने का ऑफर दिया। अभिनेता अक्षय कुमार की बात की जाए तो उन्होंने साल 1991 में आई फिल्म सौगंध से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

Akshay-Kumar-Net-Worth-3

अपने फिल्मी सफर में अक्षय कुमार ने हर तरह के रोल निभाए हैं वह एक इंटरटेनमेंट कलाकार भी है। इतना ही नहीं वह एक ऐसे कलाकार हैं जिनकी हर साल फिल्म रिलीज होती है। जिन्हें लोग काफी ज्यादा देखना भी पसंद करते हैं। फिल्मी करियर में काफी सफल रहने वाले अक्षय कुमार की संपत्ति की बात की जाए तो एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके पास तकरीबन 2000 करोड रुपए की संपत्ति मौजूद है।

Akshay Kumar Family

अभिनेता की बात की जाए तो वह फिल्म के अलावा एडवर्टाइजमेंट से भी मोटा पैसा कमाते हैं खबरों की मानें तो वह एक विज्ञापन के लिए तकरीबन 6 करोड रुपए लेते हैं। आज एंटरटेनमेंट दुनिया में उनकी पहचान बड़े कलाकार के रूप में होती है और वह काफी मोटी रकम चार्ज करने वाले कलाकार भी कहलाते हैं। बता दें कि वह जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म सूर्यवंशम में नजर आने वाले हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!