शाहरुख खान के साथ फिल्म करने से ऐश्वर्या राय बच्चन ने कर दिया था मना ! वजह सुनकर चौक जायेंगे आप

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने अपने दर्शकों को एक से बढ़कर एक फिल्म दी है। जिसके लोग आज भी दीवाने हैं। लेकिन 90 के दशक की कई फिल्में ऐसी है। जिन्हें दिखने के लिए लोग आज भी अपना कितमी समय निकालते हैं। ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं। फिल्म ने रिलीज होने के बाद कई रिकॉर्ड भी बनाए। और आज भी इस फिल्म को देखा जाता है। दरअसल, साल 1998 में करण जौहर के निर्देशन में बनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ने उस दौर में जबरदस्त कमाई की थी।

shahrukh khan aiswarya rai

ऐश्वर्या राय को मिला था ऑफर

बता दें कि फिल्म में बतौर हीरो शाहरुख खान नजर आए थे। वहीं अभिनेत्री का किरदार काजोल और रानी मुखर्जी ने निभाया था। लेकिन क्या आपको पता है। फिल्म में रानी मुखर्जी के रोल के लिए करण ने विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय को ऑफर दिया था। लेकिन ऐश ने शाहरुख की सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ’ होता है में काम करने से मना कर दिया था? वहीं एक इंटरव्यू में खुद ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म में टीना का किरदार निभाने से मना कर दिया था।

shahrukh khan aiswarya rai

रानी मुखर्जी को लिया गया

ऐश्वर्या राय के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। जिसमे देवदास भी शामिल है और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में शाहरुख खान के साथ भी काम किया है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इस सुपरहिट फिल्म करने से मना कर दिया था। बता दें कि ऐश्वर्या के मना करने के बाद फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की कहानी से लेकर गाने और डॉयलाग आज तक मशहूर हैं। इस फिल्म में टीना का किरदार निभाकर रानी मुखर्जी रातों रात स्टार बन गईं थीं। 

kuch kuch hota hai movie

रानी मुखर्जी नहीं थी पसंद

फिल्म ने आते ही बॉक्सऑफिस पर कई रिकॉर्ड बना दिया। फिल्म लोगों को बेहद पसंद आई। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करण जौहर के लिए रानी मुखर्जी पहली पसंद नहीं थीं। करण ने इस किरदार के लिए ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और ऐश्वर्या राय को रोल ऑफर किया था। वहीं सभी ने ये कहते हुए इस किरदार को ठुकरा दिया था कि शाहरुख और काजोल के सामने उनका किरदार सपोर्टिंग ही रहेगा। हालांकि ऐश्वर्या राय बच्चन के इस किरदार को ना करने की वजह कुछ और थी।

Aishwarya Rai Bachchan

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वो एक न्यूकमर थीं , लेकिन उनकी तुलना सभी सीनियर अभिनेत्रियों से की जाती थी। ऐश ने कहा कि, ‘अगर मैं फिल्म करती तो ये कहकर चिढ़ाया जाता कि देखो ऐश्वर्या राय वही कर रही है जो वो अपने मॉडलिंग के दिनों में करती थी। जैसे अपने बालों को स्ट्रेट करके , मिनी पहनकर कैमरे में पोज दिया करती थीं। वैसे भी फिल्म के अंत में हीरो लीड एक्ट्रेस के पास आ जाता है। अगर मैंने ‘कुछ कुछ होता है’ की होती तो मुझे बेवजह आलोचना झेलनी पड़ती’।

rani mukerji kuch kuch hota hai

ऐसे में ऐश्वर्या ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया और ये रोल अंत में रानी मुखर्जी की झोली में आ गया। यही रोल रानी के लिए वरदान साबित हुआ और उनके करियर में इस फिल्म की वजह से चार चांद लग गए। बता दें कि भारत के अलावा मॉरीशस और स्कॉटलैंड में फिल्माई गई ‘कुछ कुछ होता है’ उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *