अमीषा पटेल के स्टारडम के आगे ऐश्वर्या राय भी पड़ गई थी फीकी, कई फिल्मों से धोना पड़ा था हाथ

मनोरंजन दुनिया में बहुत कम ही कलाकार ऐसे होते हैं। जिन्हें बहुत कम समय में बड़ी सफलता हासिल हो जाती है। लेकिन आज हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में लोगों का दिल जीत लिया था। पहली फिल्म में हिट साबित होने के बाद भी उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी का ज्यादा योगदान नहीं रहा है।

ameesha patel birthday

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल की जिन्होंने अपनी पहली फिल्म में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी। आज वे 46 साल की हो चुकी है लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए उन्होंने 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है लेकिन बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म में ही रातो रात बड़ी ऊंचाइयों को छू लिया था।

Kaho na pyar hai ameeha patel

इतनी सफल रहने के बाद भी उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा दिन तक काम नहीं किया बता दें कि उन्होंने साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे और उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी वहीं से अमीषा पटेल को बड़ी पहचान मिल गई थी। इस फिल्म में उनके साथ रितिक रोशन भी नजर आए थे।

अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखने के बाद एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी बता देते बहुत कम ही अभिनेत्रियां ऐसी होती है जो अपनी पहली फिल्म में ही रातों-रात स्टारडम को हासिल कर पाती है। लेकिन अमीषा पटेल एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने अपनी पहली फिल्म में ही साबित कर दिया था कि वे हिंदी सिनेमा में कुछ बड़ा और अलग करने वाली है। अपनी पहली फिल्म में अपार सफलता पाने के बाद अमीषा पटेल ने 2001 में आई फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में एक बार फिर से कमाल दिखाया।

Ameesha Patel Aishwarya Rai

लगातार सफलता को हासिल कर रही अमीषा पटेल में उस दौर में बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियों को पछाड़ते हुए बड़ी सफलता हासिल कर ली थी। बता दें कि एक समय ऐसा भी आया था जब उन्होंने मिस इंडिया रही अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को भी अपनी अदाकारी से पीछे छोड़ दिया था। अपने फिल्मी करियर में अमीषा ने कई बड़े दिक्कत कलाकारों के साथ में स्क्रीन शेयर की है।

Ameesha Patel Mangal Pandey

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमीषा पटेल को 2005 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘मंगल पांडे: द राइजिंग’ में रानी मुखर्जी के साथ लीड रोल में देखा गया था. ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में अमीषा वाले किरदार में पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें निकालकर अमीषा को यह रोल दे दिया गया. क्योंकि उस समय फिल्म के लीड एक्टर आमिर खान, अमीषा से काफी प्रभावित हो गए थे। इस फिल्म में ऐश्वर्या की जगह अमीषा को लेने के लिए अमीर खान ने ही फिल्म निर्देशक को कहा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)


बता ते चले की अमीषा ने अपने इतने छोटे करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन इस दौरान उनका नाता विवादों से भी बड़ा रहा है। बता दें कि विक्रम भट्ट के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर उनका उनके घर वालों के साथ काफी ज्यादा विवाद हो गया था। इतना ही नहीं विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया था कि अमीषा पटेल ने उनके घर वालों को नोटिस तक भिजवा दिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


लेकिन आज अभिनेत्री सिंगल रहते हुए भी आलीशान जिंदगी जी रही है और वह लाइमलाइट से कोसों दूर है बता दें कि अपने फिल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की थी। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी थी। लेकिन आज वे आलीशान जीवन जी रही है। अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती है। और अपने से जुड़ी तस्वीर शेयर करती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *