सबसे सस्ते फोन के बाद रिलायंस JIO अब लॉन्च करने जा रहा है देश का सबसे सस्ता लैपटॉप, जाने कब होंगे उपलब्ध

रिलायंस ग्रुप द्वारा लगातार देश में एक के बाद एक कई गैजेट्स लांच किए जाने की प्लानिंग चल रही है। जिओ ने टेलीकॉम सेक्टर में बाकी सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है। बता दें कि आज टेलीकॉम सेक्टर में जिओ सब की पहली पसंद बन गया है। ऐसे में अब रिलायंस ग्रुप द्वारा जिओ 4जी फोन की भी घोषणा कर दी गई है। रिलायंस के पहले ही मार्केट में छोटे मोबाइल फोन उपलब्ध है। जल्द ही बाजारों में लोगों को जिओ फोन नेक्स्ट देखने को मिलने वाले हैं।

google news

Reliance group Mukesh ambani

लेकिन इन दिनों रिलायंस ग्रुप को लेकर एक चर्चा और भी चल रही है कि रिलायंस की तरफ से जल्द ही लैपटॉप भी लांच किया जा सकता है इसको लेकर भी काफी चर्चाएं चल रही है। यदि ऐसा होता है तो देश में बहुत से लोगों को लैपटॉप चलाने का मौका मिल सकता है। क्योंकि जिस तरह से रिलायंस अपने फोन को भी मार्केट में उपलब्ध फोन से सस्ते में उपलब्ध कराता हैं तो ऐसे में माना जा सकता है कि यदि रिलायंस की तरफ से लैपटॉप लांच किए जाते हैं तो यह उन लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है जिन्हें लैपटॉप खरीदने के लिए 10 बार सोचना पड़ता है।

बता दें कि इसे हाल ही में भारतीय मानक ब्यूरो बी आई एस की वेबसाइट पर देखा गया था। जिसके बाद से ही इसको लेकर काफी ज्यादा कयास लगाए जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि रिलायंस की तरफ से लैपटॉप लांच किए जाते हैं तो इन्हें मार्केट में तीन वेरिएंट के साथ में उतारा जा सकता है। इन तीनों वेरिएंट के सर्टिफिकेशन की भी जानकारी साइट पर उपलब्ध बताई जा रही है।

google news

रिपोर्ट की माने तो यह वेरिएंट JioBook 4G LTE कनेक्टिविटी, एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ सकता है। हालांकि अभी इन की लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि इस बात की जानकारी को @stufflistings मुकुल शर्मा द्वारा देखा गया है। और उन्होंने ट्विटर हैंडल के माध्यम से यह जानकारी दी है। यह लैपटॉप NB1118QMW, NB1148QMW, और NB1112MM। इन तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है।

यदि बाजार में रिलायंस जिओ द्वारा लैपटॉप लांच किए जाते हैं तो मिली जानकारी के अनुसार उनके अंदर एचडी डिस्पले के साथ प्रोसेसर में स्नैप ड्रैगन का 665soc के साथ संचालित होगा। इतना ही नहीं इनमें स्नैपड्रैगन X12 4G के साथ जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा भी इन लैपटॉप में कई सारी चीजें दी गई है। इनमें 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक eMMC ऑनबोर्ड भी दी गई है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles