23 C
India
Saturday, December 4, 2021

Petrol-Diesel के बाद त्योहार से पहले जनता की थाली से गायब हुई सब्जियां, टमाटर-प्याज के भाव आसमान पर

देश की जनता को महंगाई से निजात नहीं मिल पा रही है जहां रोजाना पेट्रोल डीजल के दाम आसमान को छू रहे हैं ऐसे में अब रोजमर्रा में उपयोग होने वाली सब्जियां भी दिन-ब-दिन महंगी होती जा रही है जिसकी वजह से आम आदमी का बजट काफी तेजी से बिगड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। आने वाले कुछ समय में दीपावली का त्यौहार आने वाला है। लेकिन उससे पहले जिस तरह से टमाटर प्याज के दाम बढ़े हैं इसको देखकर ऐसा लग रहा है कि इस दिवाली जनता को बिना प्याज टमाटर की सब्जी खाना पड़ेगा।

- Advertisement -

tomato price high in festival

कुछ समय पहले भी ₹20 किलो बिकने वाला टमाटर आज 50 से लगाकर ₹80 किलो तक बिक रहा है ऐसे में आई एम जनता इतनी महंगी सब्जी को कैसे खरीदे और कैसे खाएं। ऐसा ही कुछ हाल प्याज का भी है काफी सस्ते बिकने वाले प्यार एकदम से आज आसमान पर पहुंच गए हैं प्याजो की कीमत में काफी तेजी से उछाल देखने को मिला है और अब मार्केट में प्याज ₹30 से किलो लगाकर ₹50,60 किलो तक मिल रहे हैं। किस तरह बढ़ती महंगाई ने आम इंसान की थाली का स्वाद छीन लिया है।

वहीं लगातार बढ़ रही इन सब्जियों के भाव के बारे में जब मंडी एसोसिएशन द्वारा बात की जाती है तो उनका कहना है कि जिस तरह से पेट्रोल डीजल का भाव बढ़ रहा है ऐसे में सब्जियों का परिवहन करना एक स्थान से दूसरे स्थान काफी महंगा पड़ रहा है जिसकी वजह से हटा का से 18 से 20% महंगाई बढ़ चुकी है। टमाटर के भाव सबसे ज्यादा तेज दिल्ली में देखने को मिल रहे हैं जहां यह टमाटर पहले ₹30 किलो बिक रहा था भाव ₹60 किलो पहुंच गया है इतना ही नहीं कुछ समय पहले हर टमाटर 15 से ₹20 किलो भी बिक रहे थे।

Inflation hit the public

महंगाई का हाल किसी एक जगह का नहीं है लगातार प्याज और टमाटर के भाव आसमान पर पहुंचते जा रहे हैं और दिन-ब-दिन और भी ज्यादा वृद्धि हो रही है। आम आदमी के लिए तो टमाटर ओके आ जाना नामुमकिन सा होता जा रहा है। लेकिन जिस तरह त्यौहार से पहले सब्जियों में तेजी देखने को मिली है इसको देखकर यही अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इनके भाव कम नहीं होने वाले हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!