24 C
India
Sunday, September 19, 2021

काबुल पर कब्जा करने के बाद थीम पार्क में बच्चों के झूले झूलते और जिम में कसरत करते दिखे तालिबानी

अफगानिस्तान के काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही कई तरह की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से सामने आ रही है जिसको देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज काबुल की स्थिति कितनी बेकार हो चुकी है यहां रहने वाले आमजन अपनी जान बचाकर दूसरी जगह जाने को मजबूर है। अब सभी देश अपने नागरिकों को लाने के लिए अपनी और से लगातार प्रयास कर रहा है।

- Advertisement -

Indian Coming from afghanistan

ऐसे में भारत ने भी अपने नागरिकों को लाने के लिए प्लेन भेजना चालू कर दिए हैं इतना ही नहीं काबुल के दूतावास में कार्यरत सभी भारतीय लोगों को भी सही सलामत देश बुला लिया गया है। वही पूरी तरह से अपना कब्जा जमा चुके तालिबानी लोगों के बहुत से वीडियो ऐसे सामने आए हैं जिन्हें देखकर आप भी काफी ज्यादा हैरान हो जाएंगे। बता दें कि हाल ही में कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि तालिबानी किस तरह से बच्चों के खेलने वाले झूलों पर इंजॉय करते हुए नजर आ रहे हैं। आज तालिबानियों ने हर एक चीज पर अपना कब्जा जमा लिया है। ऐसी स्थिति में ज्यादातर लोग या तो देश छोड़कर चले गए हैं या फिर अपने घरों में बंद है। वहीं अफगानिस्तान के बिगड़ते हालातों को देखते हुए सभी देश भी चिंता में है। लेकिन काबुल में ऐसे हालात बने हुए हैं कि वहां के राष्ट्रपति को भी अपनी जान बचाकर वहां से जाना सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ गया है।

लेकिन फिलहाल जो वीडियो और तस्वीर सामने आ रही है इसको देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से आप तालिबान के लोग हर एक छोटी छोटी चीज पर अपना कब्जा जमाते हुए नजर आ रहे हैं। कल तक जैन पार्क में बच्चों की खेलने की व्यवस्था हुआ करती थी आज वहां तालिबान के लोग इंजॉय करते हुए नजर आ रहे हैं। इन लोगों के चेहरे पर जरा सी भी शक्ल नजर नहीं आ रही है। जिस तरह के हालात बने हुए हैं इसको देखकर यह अंदाजा लगाना भी काफी मुश्किल है कि कब तक अफगानिस्तान की स्थिति सामान्य हो पाएगी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!