28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

आखिर क्यों माँ नरगिस को लगता था उनका बेटा संजय दत्त गे हैं? बहन प्रिया दत्त ने सुनाया मजेदार किस्सा

हिंदी सिनेमा में आज संजय दत्त की पहचान बड़े कलाकारों के रूप में होती है उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा यही कारण है कि आज इतनी उम्र दराज होने के बाद भी लोगों को उनकी अदाकारी काफी ज्यादा पसंद आती है। यूं तो संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में सभी तरह के रोल निभाए हैं।

- Advertisement -

sunil dutt nargis sanjay dutt

वह पिछले चार दशकों से लोगों को अपनी अदाकारी से इंटरटेन करते हुए आ रहे हैं अपने इतने बड़े फिल्मी करियर में उन्होंने कई बड़ी फिल्में दी है मुन्ना भाई एमबीबीएस, वास्तव यह फिल्में सदाबहार रही है। इन्हें आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन कलाकार जितने ज्यादा अपनी अदाकारी और फिल्मी करियर के लिए जाने जाते हैं उससे कहीं ज्यादा वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी पहचाने जाते हैं उन्होंने तमाम परेशानियों का सामना अपने जीवन में शुरुआती दिनों में किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)


बता दे कि वह मशहूर कलाकार सुनील दत्त के बेटे हैं और उनकी मां भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रही है बता दें कि उनकी मां का नाम नरगिर दत्त था जो आज हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन उनके द्वारा किए गए काम और उनकी सुंदरता के लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कलाकार ने अपनी पहली फिल्म रॉकी से कुछ समय पहले ही अपनी मां को खो दिया था वह अपने मां के बेहद ही ज्यादा करीब थे और आज भी उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से याद किया करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priya Dutt (@priyadutt)


लेकिन आज हम आपको नरगिस और संजय दत्त से जुड़ा है कैसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे। वैसे तो संजय दत्त की लाइफ को देखते हुए उनकी एक फिल्म भी बनी है जिसमें रणबीर कपूर ने उनका किरदार निभाया था बता दे कि यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी क्योंकि कलाकार जिन हालातों से निकलकर यहां तक पहुंचे हैं। इस बात को उनके फैंस और सभी लोग जानना चाहते थे।

Priya Dutt Sanjay Dutt

इतना ही नहीं संजय दत्त के जीवन पर बुक भी लिखी गई है। वही आज इस बुक में लिखा एक ऐसा किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संजय दत्त अजीबोगरीब हरकतें किया करते थे और इसके कारण उनके घर वालों को लगता था कि कहीं संजय दत्त गे तो नहीं है? दरअसल संजय दत्त की बहन नम्रता ने बुक में बताया है कि अभिनेता की हरकतों को देखते हुए।

Nargis Priya Dutt

मां नरगिस काफी ज्यादा परेशान हो जाया करती थी और वह गुस्से में संजय दत्त को खूब डांटा भी करती थी लेकिन इसके बावजूद भी वह मां की एक नहीं सुना करते थे इतना ही नहीं पर ज्यादातर समय अपने दोस्तों के साथ अपने रूम में ही बिताया करते थे और ऐसे में ही एक दौरान उनकी मां को लगा कि कहीं संजय दत्त गे तो नहीं है? जो इस तरह लड़कों के साथ बंद होकर कमरे में ही रहना पसंद करता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priya Dutt (@priyadutt)


बुक में यह भी साफ तौर पर लिखा है कि संजय दत्त ज्यादातर ऐसे काम किया करते थे जिन्हें दूसरे कोई पसंद नहीं करते लेकिन इसके बाद भी मां नरगिस उनका पूरा सपोर्ट किया करती थी उन्होंने कभी भी किसी की बातों पर यकीन नहीं किया है कि संजय दत्त गलत कामों में लगे हुए हैं। उन्होंने हमेशा ही अपने बेटे का साथ दिया। लेकिन अचानक ही नरगिस के चले जाने के बाद संजय दत्त काफी टूट गए थे और उन्हें अपनी मां का लास्ट संदेश भी 2 साल बाद मिला जिसमें उन्होंने संजय दत्त से अपने जीवन में अच्छे से रहने की अपील की थी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!