24 C
India
Sunday, September 19, 2021

बॉलीवुड में ग्रुपिज्म पर बोले आफताब शिवदासानी, यहां कोई काम नहीं आता सिर्फ दर्शकों का प्यार जरुरी

आफ़ताब शिवदासनी (Aftab Shivdasani) एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता, निर्माता हैं। वह हिंदी सिनेमा में कसूर, मस्ती और ग्रांड मस्ती जैसी फिल्मों के लिए जाने जातें हैं। आफताब शिवदासानी ने कहा कि साल 2020 कई लोगों के लिए बुरा था लेकिन उनके लिए यह खुशियां लेकर आया था। इसकी वजह शादी के 6 साल बाद बेटी का पैदा होना है। यह एक ऐसा वक्त था जो गुजर गया। अब समय है नई शुरुआत करने का।

- Advertisement -

Aftab Shivdasani

आफताब के अनुसार जितना नेगेटिव चीजों को हम पॉजिटिव देखेंगे उतना हमारे लिए अच्छा होगा। आफताब ने कहा यह साल मेरे लिए दो बड़ी चीजें लेकर आया। एक शादी के 6 साल बाद बेटी का जन्म और दूसरा मेरा डिजिटल डेब्यू। यह मेरे और मेरी पत्नी के लिए सबसे अहम चीज और खुशी की बात है हम सभी बहुत अधिक प्रसन्न है और मैं चाहता हूं कि लोग बड़ी संख्या में मेरे शो को देखें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aftab Shivdasani (@aftabshivdasani)


न्यूज़ चैनल से बातचीत में आफताब ने कहा कि वेब पर मेरे डेब्यू की कोई वजह नहीं है। आफताब ने कहा मैं काफी लंबे समय से अच्छी कहानी और अच्छे शो का इंतजार कर रहा था, जब मुझे ज़ी नेटवर्क्स द्वारा इस वेब सीरीज का प्रस्ताव मिला तो मैं बहुत खुश था। हर एक्टर को एक अच्छी कहानी की जरूरत होती है और आज मुझे इस अनोखी कहानी पर काम करने का मौका मिला। मेरा किरदार काफ़ी मजबूत है मुझे भी कुछ अलग करने का अवसर मिल रहा था। वेब सीरीज की कहानी में सरप्राइस और सस्पेंस का पैकेज है।

Aftab Shivdasani 1

इस शो में यह बताया गया है कि कौन किसकी जिंदगी में कितना खतरनाक बन कर आया है। एक स्टार की जिंदगी क्या होती है। यहां में बाकी लोगों के लिए जवाब नहीं दे सकता क्योंकि सबका नजरिया भिन्न होगा। मैं खुद के लिए खतरनाक चीज हूं, जिससे आपको बच के रहना चाहिए। इस दौर में ओटीटी सबसे बड़ा प्लेटफार्म हो गया है क्योंकि सिनेमाघर कई महीनों से बंद थे। ओटीटी एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है। एक्टर होने के नाते आप के पास कई सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म है आपके पास चुनाव करने का मौका भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poison on ZEE5 (@poison.zee5)


आफताब ने कहा उन्होंने “कसूर” “फुटपाथ” और “अनकही” जैसी फिल्में भी की है तो इसके अतिरिक्त “हंगामा” “आवारा पागल दीवाना” जैसी कॉमेडी फिल्में भी की हैं। लेकिन ज्यादातर लोग आपको उन फिल्मों में देखते हैं जो कि ताजा रिलीज है। इस वेब सीरीज की रिलीज के बाद लोग उसके अनुभव से मेरी पहचान करेंगे, यह सब कुछ बदलता रहता है।

आफताब कहते है कि अपने कैरियर की शुरुआत में मैंने सबसे पहले “मस्त” और “कसूर” जैसी फिल्में की। तो काफ़ी लोगों ने मुझसे कहा कि यह तो चॉकलेट बाॅय है। 10 साल तक मेरे सिर पर चॉकलेट बाॅय का टेग लगा रहा। लेकिन जैसा कि आप सभी जानते है कि मस्ती और ग्रेट ग्रैंड मस्ती और क्या कूल हम जैसी फिल्मों में मुझे लोग एडल्ट फिल्मों का कलाकार समझते हैं। भविष्य में मैंने कोई एक्शन- थ्रिलर फिल्म की तो लोग कई सालों तक उस हिसाब से मेरा नाम शामिल करेंगे। एक कलाकार की जिंदगी में एक स्थाई इमेज बने रहना संभव नहीं है इमेज हमेशा बदलती रहती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poison on ZEE5 (@poison.zee5)


नेपोटिज्म पर बात करते हुए आफताब ने कहा कि यह हर इंडस्ट्री में है तो इस इंडस्ट्री में भी है। मेरी खुश किस्मती यह है कि मुझे बहुत ही अच्छा लॉन्च राम गोपाल वर्मा की मस्त से मिला। उस समय मुझे डेब्यू के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा और ए लिस्ट फिल्म में मुझे लांच किया गया। लेकिन मेरे टैलेंट और दर्शकों की वजह से मैं आज भी कायम हूं।

आप कोई स्टार किड हो या किसी स्टार की बेटी हैं तो पहली फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद दोबारा मौका मिलेगा, क्योंकि आपके साथ एक बड़ा नाम जुड़ा है। मैं इस बात को गंभीर नहीं लेता हूं। वजह साफ है जब तक दर्शक आप को नहीं अपनाते है तब तक आप अपने कैरियर में कुछ नहीं कर सकते हैं। आउटसाइडर हो या स्टार सभी के लिए दर्शक भगवान हैं। फिर ना तो आप की फिल्में, ना आपका सरनेम, और ना नेपोटिज्म काम आता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aftab Shivdasani (@aftabshivdasani)


अपने व्यक्तिगत मामलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने एक ही इंसान से दो बार शादी की, दूसरी बार केवल शादी को सेलिब्रेट करने के लिए किया था। हम दोनों ने कोर्ट रजिस्टर्ड मैरिज की थी। काफ़ी सालों से हम एक डेस्टिनेशन वेडिंग खोज रहे थे। हम लोगों ने 10 देशों में जगह भी तलाशी, लेकिन हमें कोई अच्छी जगह नहीं मिल पाई। फिर कुछ समय बात श्रीलंका में हमे जिसकी तलाश थी वो जगह मिली और फिर हमने वहां अलीशान शादी की। लोगों को लगा कि हम अलग हो गए, इस वजह से फिर से शादी की। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग क्या बोलते हैं और कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। मैंने हमेशा से अपनी निजी जिंदगी को निजी ही कहा है।

Aftab Shivdasani 2

आगे बताते हुए आफताब कहते हैं सच कहूं तो मेरी जिंदगी में कई सारी अच्छी चीजें हैं। मैं किसी भी तरह की नकारात्मकता में शामिल नहीं होना चाहता। यह सब समय बर्बाद करता है इसमें कोई नतीजा नहीं निकलता है। आफताब ने कहा मैं बहुत ही प्राइवेट आदमी हूं, लेकिन फिर भी मेरा सोशल मीडिया पर अकाउंट है। मैं केवल एक हद तक अपनी जिंदगी लोगों के साथ शेयर कर सकता हूं। कलाकारों को लगता है कि स्टारडम बड़ी बात है और हमेशा के लिए रहने वाला है। लेकिन ऐसा नहीं है जिंदगी खुद हमेशा के लिए नहीं रहती है। जितनी जल्दी आप इन चीजों को समझ जाए कि यह सब भ्रम है तो उतनी जल्दी आप को सुकून मिलेगा। मैं कहना चाहता हूं कि सारी चीजों को केवल खाने के ऊपर नमक जैसा स्वादानुसार लिया जाए, किसी भी चीज को गंभीर नहीं लिया जाए।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!