27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

Taliban कब्जे के बाद सब्जी बेचने को मजबूर हुए अफगानी सिंगर हबीबुल्लाह शाबाब, बोले ‘अब नहीं गाना चाहता’

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही लोगों के बीच में डर का माहौल पैदा हो गया है आज वहां पर रहने वाले लोग अपने ही जन्म भूमि को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं बता दे की आये दिन सोशल मीडिया पर बहुत ही ऐसी तस्वीर और वीडियो देखने में आती है जिसमें तालिबान द्वारा किए जाने वाले व्यवहार को साफ देखा जा सकता है। आज सभी लोग अपने परिवार के साथ सुरक्षित स्थान पर जाना चाहते हैं।

- Advertisement -

Singer Habibullah Shabab

बता दें कि तालिबान के कब्जे की खबर के बाद से ही कई लाखों लोगों तक देश भी छोड़ चुके हैं। वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें अफगानी गायक सब्जी बेचते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद से ही लोगों की जिंदगी में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। आज हर जगह तालिबान का कब्जा हो चुका है यही कारण है कि अपने घर को चलाने के लिए लोगों को कई छोटे-मोटे काम करना पड़ रहा है।

अच्छी-अच्छी पोस्ट पर रहने वाले अधिकारी भी आज छोटे-मोटे काम करते हुए अपना जीवन गुजार रहे हैं। हम जिस सिंगर की बात कर रहे हैं उनका नाम हबीबुल्लाह शाबाब जो तालिबान के कब्जे से पहले काफी मशहूर सिंगर हुआ करते थे लेकिन आज उनकी स्थिति काफी है का दे चुकी है आज उन्हें सब्जी बेचना पड़ रहा है इतना ही नहीं इस बात की जानकारी उन्होंने खुद असवाका न्यूज़ एजेंसी को दिए इतना ही नहीं इस एजेंसी ने उनकी एक तस्वीर साझा की है इसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि मशहूर सिंगर सब्जी बेचते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वही अफगानी मशहूर सिंगर हबीबुल्लाह ने न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि वे अब आगे कभी भी गाना नहीं गाएंगे अपना छोटा मोटा व्यापार करते हुए आगे की जिंदगी को जीना चाहते हैं। मतलब उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि आगे सब्जी बेचकर ही अपना जीवन गुजारना चाहते हैं। तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान में रहने वाले बहुत से लोगों के हालात ऐसे हैं कि उन्हें छोटा-मोटा काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है। अफगानी सिंगर के लिए एक समय ऐसा था कि उनकी आवाज के लोग दीवाने थे। लेकिन आज वे खुद मजबूर है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!