करियर के पीक पर इन अभिनेत्रियों ने की शादी, छोटी उम्र में दिया बच्चों को जन्म, फिर भी रही फिल्मों में सफल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी अभिनेत्रियां जिन्होंने बहुत कम उम्र में शादी करते हुए भी अपने करियर को काफी सफल बनाया है। फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद बहुत ज्यादा कारें ऐसे ही जिन्होंने 17 से 22 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपने करियर को नहीं छोड़ा कई अदाकारा ने तो इस उम्र में बच्चे को भी जन्म दे चुकी थी।

google news
Successful mother bollywood actress

उन्होंने अपने बच्चे की परवरिश करते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही जानी-मानी अदाकारा के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आज भी अपनी अदाकारी के लिए काफी ज्यादा पसंद की जाती है। लेकिन उन्होंने परेशानियों को झेलते हुए इतना बड़ा मुकाम हासिल किया। एक अच्छी मां के साथ अच्छी अदाकारा भी बनी।

नीतू सिंह (Neetu Singh)

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की मां और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी का नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने अपने करियर के पीक पर ऋषि कपूर से शादी की और 22 की उम्र में मां बन गई थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली थी।

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

rajesh khanna dimple kapadia

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा डिंपल कपाड़िया जिन्होंने 16 साल की छोटी उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। ये अभिनेत्री का वह दौर था जब उन्होंने बॉलीवुड में पहचान बनाई ही थी इतना ही नहीं वे शादी के 1 साल बाद मां भी बन गई इससे उनका बॉलीवुड करियर और भी रुक गया लेकिन उन्होंने इसके बाद भी अपने करियर को दोबारा चालू किया और आज भी वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा कहलाई जाती है।

google news

मीरा राजपूत (Mira Rajput Kapoor)

Shaheed Kapoor Mira Rajput Kareena

आज के दौर में ज्यादातर अभिनेत्रियां अपने करियर पर फोकस करती है लेकिन इस लिस्ट में मीरा राजपूत का भी नाम शामिल है जिन्होंने बहुत छोटी उम्र यानी कि 20 साल में शादी कर ली थी। उन्होंने 22 साल की छोटी उम्र में उन्होंने एक बच्चे को भी जन्म दे दिया। उन्होंने अपने पारिवारिक सुख के आगे अपने करियर को भी दांव पर लगा दिया।

भाग्यश्री (Bhagyashree)

bhagyashree cry on marriage with himalaya dasani 1

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा भाग्यश्री आज ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आती लेकिन एक दौर ऐसा था जब उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया बता दे कि उन्होंने 19 साल की उम्र में ही शादी रचा ली थी इतना ही नहीं उन्होंने अपने करियर के पीक पर 22 साल की उम्र में अभिमन्यू दसानी को जन्म दिया। और मां बन गई उन्होंने अपने बच्चे की परवरिश करते हुए ही अपने करियर को आगे बढ़ाया।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles