30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

पहले ही फिल्म में फिल्मफेयर अवार्ड जीतने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी, आज जी रही है गुमनामी की जिंदगी

हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी और खूबसूरती का जलवा बिखेर चुकी अभिनेत्री महिमा चौधरी पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है लेकिन वह अपने फिल्मी करियर में कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है। उन्होंने अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती से लोगों को काफी ज्यादा इंप्रेस किया है अपने फिल्मी करियर में महिमा चौधरी काफी सफल रही है। बता दें कि अभिनेत्री आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है।

google news

Mahima Chaudhry 1

महिमा चौधरी के जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताते हैं जिससे शायद आप अनजान रहे होंगे। बॉलीवुड इंडस्ट्री में महिमा चौधरी के नाम से मशहूर अभिनेत्री का नाम ऋतु चौधरी है, लेकिन उन्हें इस नाम से बहुत कम लोग ही जानते हैं फिल्मों में उन्होंने महिमा चौधरी के नाम से ही ख्याति प्राप्त की है। अभिनेत्री का जन्म आज ही के दिन साल 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ था।

उन्होंने अपनी पढ़ाई भी यहीं से पूरी की है लेकिन उन्हें एक्टिंग का जुनून बहुत छोटी उम्र में ही चल गया था जिसके चलते उन्होंने साल 1990 में मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम रख दिए, महिमा ने अपने शुरुआती दौर में काफी विज्ञापनों में काम किया। इतना ही नहीं वे बतौर वीजे काम किया करती थी। वह इस दौरान उन्होंने ऐश्वर्या राय और आमिर खान के साथ पेप्सी के ऐड में भी काम किया था। काफी समय तक विज्ञापनों में काम करने के दौरान बस और फिल्ममेकर सुभाष घई की निगाह महिमा चौधरी पर पड़ी और यहीं से उनकी किस्मत चमक गई।

google news

mahima chaudhary birthday

सुभाष घई ने अपनी फिल्म परदेस के लिए महिमा चौधरी को चुना। महिमा चौधरी को पहली ही फिल्म में बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार शाहरुख खान के साथ काम करने को मिला। बता दें कि यह फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और लोगों को या फिल्म काफी ज्यादा पसंद है इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए अभिनेत्री महिमा चौधरी को फिल्म फेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था।

वही अपनी पहली फिल्म परदेस से बड़ी पहचान बनाने वाली महिमा चौधरी को लगातार कई फिल्मों में देखा गया। अभिनेत्री ने अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियां बटोरी खबरों की मानें तो उन्होंने लिएंडर पेस को काफी 6 सालों तक डेट किया। एक दूसरे के बीच में प्यार का सिलसिला काफी लंबा चला। लेकिन बाद में दोनों के बीच में विवाद हो गया और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

mahima chaudhary movie pardes

इसके बाद महिमा ने 2006 आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी करली लेकिन अभिनेत्री का यह रिश्ता भी लंबा नहीं चल सका और दोनों ने साल 2013 में अलग होने का फैसला कर लिया। इतना ही नहीं महिमा चौधरी अपनी प्रेगनेंसी को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में रह चुकी है खबरों की मानें तो जिसमें उन्होंने शादी की थी उसके बाद काफी खबरें आई थी कि महिमा चौधरी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई इसकी वजह से बताया जाता कि उन्होंने आनन-फानन में शादी की उनकी एक बेटी भी है। आर्यना जो की तरह काफी खूबसूरत दिखाई देती है।

अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी महिमा चौधरी को आखिरी बार साल 2016 के दौरान डार्क चॉकलेट में देखा गया था इसके बाद से ही वह फिल्मी दुनिया से दूर है। उन्होंने बागवान, सैंडविच, धड़कन जैसी कई हिट फिल्में दी है लेकिन आज वे गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles