Categories: मनोरंजन

विवादों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने विराट कोहली को दिया नया नाम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए कई नामों से जाना जाता है। कोई उन्हें “रन मशीन” कहता है तो कोई उन्हें सुपर वी, चेस मास्टर, किंग कोहली, चीकू जैसे नामों से पुकारता है। इसी बीच बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना रनौत ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक नया नाम दिया है उन्होंने विराट कोहली को “पंगा किंग” नया नाम दिया है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट के वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। बता दें, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट केरियर का डेब्यू किया था और तब से ही विराट कोहली ने 12 सालों में वनडे क्रिकेट में पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

विराट कोहली टीम इंडिया के “पंगा किंग”
32 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपनी आने वाली फिल्म “पंगा” के प्रचार कार्यक्रम के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को नया नाम देते हुए कहा, “मैं पंगा क्वीन हूं, और टीम इंडिया के पंगा किंग निश्चित रूप से विराट कोहली है, वह निडर है और अपने रास्ते पर आने वाली किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं। इस बार हम दोनों एक ही दिन “पंगा” लेंगे। मेरा सिनेमाघरों में आगमन होगा और वह न्यूजीलैंड की टीम से भिड़ेंगे। यह बड़ा मजेदार होगा।” दूसरी तरफ विराट कोहली भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। जहां वह सबसे पहले पांच मैचों की T-20 सीरीज खेलेंगे। सीरीज का पहला मुकाबला आज 24 जनवरी को हुआ जिसमे भारत ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी।

शानदार है विराट कोहली के क्रिकेटर केरियर आंकड़े
विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अपने खेल 84 टेस्ट मैचों में 54.97 के औसत से 7202 रन बनाए है। वहीं अपने खेल 78 T-20 मैचों में उन्होंने 52.72 की औसत से 2689 रन बनाए हुए हैं। विराट अब तक अपने 254 वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 59.9 की बेहतरीन औसत से 11,712 रन बना चुके हैं। जिसमें वह 43 शतक और 57 अर्धशतक लगा चुके हैं। विराट साल दर साल वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं। वह वर्तमान में वनडे क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज भी हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान विराट कोहली 183 रनों के साथ सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। जहां उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी। 31 वर्षीय विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके बाद उन्हें “मैन ऑफ द सीरीज” चुना गया।

Leave a Comment