26 C
Mumbai
Monday, January 30, 2023
spot_img

फिल्मों के बाद राजनीति में भी सफल रही अभिनेत्री हेमामालिनी, आज है 100 करोड़ की संपत्ति की मालकिन

हिंदी सिनेमा में ड्रीम गर्ल (Dream Girl) के नाम से मशहूर हेमा मालिनी (Hema Malini) भले ही आज फिल्मों में नजर नहीं आती हो लेकिन उन्होंने अपने फिल्म करियर ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया है। और आज भी लोगों ने काफी ज्यादा पसंद करते हैं हेमा मालिनी में 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एंट्री दर्ज करा दी थी और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) के कई कलाकारों (Artists) के साथ में हेमा मालिनी की जुगलबंदी ने लोगों का खूब दिल जीता है।

New WAP

Hema malini 1

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए हेमा मालिनी ने दौलत और शोहरत खूब कमाई है लेकिन इसके बावजूद भी वे काफी सिंपल जिंदगी जीना पसंद करती है। अभिनेत्री ने जितना नाम अपनी अदाकारी के लिए फिल्मों में कमाया उससे कहीं ज्यादा वे अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही है बता दें कि धर्मेंद्र के साथ उनके लव लाइफ के किस्से आज भी सोशल मीडिया पर छाए हुए रहते हैं जिन्हें जाना लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं।

New WAP

तो चलो आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी तमाम जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से देते हैं। फिल्मी दुनिया में अपना बड़ा नाम कर चुके हेमा मालिनी ने राजनीति में भी काफी समय पहले ही अपने कदम रख दिए थे और उन्होंने राजनीति (Politics) में भी अपनी अदाकारी की तरह लोगों का दिल जीता है। आज भी है चुनावी सभाओं में प्रचार करते हुए दिखाई दे देती हैं।

Hema Malini entry in politics

अभिनेत्री हेमा मालिनी की संपत्ति की बात की जाए तो उन्होंने चुनाव के दौरान 2019 में हल हलफनामे में अपनी संपत्ति 101 करोड़ों पर बताई थी जो कि 2014 के मुकाबले 34 करोड़ रुपए ज्यादा थी। हेमा मालिनी के पास कई महंगी गाड़ियों (Luxury Vehicle) का कलेक्शन भी मौजूद है उनके पास मर्सिडीज और टोयोटा जैसी गाड़ियां मौजूद है। संपत्ति के मामले में उनके पति धर्मेंद्र (Dharmendra) की किसी भी कलाकार से कम नहीं है खबरो की माने तो उनके पास भी तकरीबन 125 करोड़ की संपत्ति मौजूद है।

Hema Malini Luxury Car

धर्मेंद्र के पास भी गाड़ियों का बड़ा कलेक्शन मौजूद है इतना ही नहीं उनके पास खुद के आलीशान फार्महाउस भी बने हुए हैं। आज अभिनेत्री हेमा मालिनी के पास जुहू में आलीशान बंगला (Luxury Bungalow) मौजूद है जिसकी कीमत तकरीबन 100 करोड़ों पर बताई जाती है। जानकारी के अनुसार इस बंगले को खरीदने के लिए काफी मोटी रकम कलाकारों को चुकानी पड़ी थी जिसके लिए उन्हें कर्ज भी लेना पड़ा था जो कि आज भी उन्हें चुकाना पड़ रहा है।

Dharmendra Car Collection

पढ़ाई के मामले में भी हेमा मालिनी काफी अपन रही है हालांकि उन्होंने डांस में अपना करियर बनाने के लिए बहुत छोटी उम्र में ही पढ़ाई को छोड़ दिया था लेकिन बाद में उन्होंने दोबारा ही पढ़ाई करना चालू कर दिया और उदयपुर यूनिवर्सिटी (Udaipur University) से साल 2012 में उन्होंने पीएचडी (Ph.D) की डिग्री ली है। जिस तरह अभिनेत्री अपने फिल्मी करियर में पूरी तरह से सुपरहिट रही थी वैसे ही उन्होंने राजनीति में भी कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा वह अपने अब तक के राजनीतिक करियर में 4 बार सांसद बन चुकी है।

hema Malini 2

अभिनेत्री की राजनीतिक करियर की बात की जाए तो उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा दोनों के चुनाव जीते हैं। अभिनेत्री ने मथुरा से साल 2014 में लोकसभा चुनाव जीता था तो वहीं वे दो बार राज्यसभा सांसद भी हो चुकी है। लोगों के दिल में आज भी हेमा मालिनी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!