‘मर्दानी’ से पहले 250 बार ऑडिशन में रिजेक्ट हुए अभिनेता ताहिर राज भसीन, एक रोल से चमकी किस्मत

अपने फिल्मी दुनिया के कई सितारों को देखा होगा जिन्होंने बहुत कम समय में ही अपना नाम कर दिखाया। और बहुत कम समय में ही सफलता को हासिल कर लिया। लेकिन आज हम जिस कलाकार की बात करने जा रहे हैं उन्होंने एक बार नहीं अपने फिल्मी करियर में 250 बार रिजेक्शन का सामना किया है। लेकिन जिसके बाद भी वह आज एक सफल कलाकार के रूप में उभर कर सब के सामने आए हैं। उन्होंने कभी भी अपने रिजेक्शन को असफलता नहीं समझा और इससे सबक लेते हुए लगातार आगे बढ़ने का प्रयास करते रहे।

Tahir Raj Bhasin rani mukherji

दरअसल, आपने फिल्म ‘मर्दानी’ में विलेन के रूप में दिखने वाले कलाकार ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) को तो देखा ही होगा। इस फिल्म में उन्होंने अपनी अदाकारी से सबको दीवाना बना दिया। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में यहां तक का सफर तय करना उनके लिए आसान नहीं रहा उन्हें इतना बड़ा नाम कमाने के लिए कई बड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा यही कारण है कि उन्होंने अनगिनत ऑडिशन दिए जिसमें उन्हें 250 बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। बता दें कि यशराज फिल्म्स में जगह पाने के लिए उन्हें इतनी मेहनत करनी पड़ी।

tahir raj bhasin Struggle

इस बात की जानकारी देते हुए ताहिर ने बताया कि उन्हें फिल्म मर्दानी में इस रोल को पाने के लिए। आदित्य चोपड़ा द्वारा साइन किए जाने से पहले तकरीबन 250 बार रिजेक्ट किया गया था। वही वह इस तरह रिजेक्ट किए जाने को लेकर कहते हैं कि उन्होंने कभी भी है असफलता नहीं समझा और हर बार अपने ऑडिशन में कुछ नया करने का प्रयास किया यही कारण है कि वे आज बॉलीवुड में अपना भी एक अलग नाम कमाने में सफलता हासिल कर पाए हैं। इतना ही नहीं ताहिर का कहना है, ‘जो कुछ भी सार्थक होता है उसमें मन लगा के काम करना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by c.r.i.t.i.c (@c.r.i.t.i.c)


अभिनेता ने इस तरह बार-बार रिजेक्ट होने को भी लेकर कहा कि इंसान के जीवन में असफलता ही सफलता का उजाला करती है। इसलिए कभी भी अपने शुरुआती दिनों में मिली असफलता को नेगेटिव नहीं लेना चाहिए और इसे लगातार आगे बढ़ने का प्रयास समझना चाहिए बहुत से कलाकार ऐसे भी होते हैं जो एक दो बार में ही इंडस्ट्री को छोड़ कर चले जाते हैं। आज हमारे सामने बहुत ऐसे उदाहरण हैं जिन्होंने असफलता को सफलता में बदल कर दिखाया है।

Tahir Bhasin with sushant and chhichhore Team

बात करें अभिनेता ताहिर के फिल्मी करियर की तो हाल ही आने वाली फिल्म ‘लूप लपेटा’ में तापसी पन्नू के साथ रोमांटिक लीड के रूप में दिखाई देंगे। इतना ही नहीं वे कबीर खान की ’83’ में भी दिखाई देंगे, जिसमें सुनील गावस्कर का रोल निभाते हुए नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *