सुशांत सिंह राजपूत भी जीती थे आलीशान जिंदगी, अपने पीछे छोड़ गए चाँद-जमीं पर 90 करोड़ की संपत्ति

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड इंडस्ट्री का सितारा था जिन्होंने बहुत कम समय में ही बड़ी ऊंचाइयों को छूने में सफलता हासिल कर ली थी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म काई पो छे की थी। उनकी पहली फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली। लेकिन उनके द्वारा धोनी द अनटोल्ड स्टोरी करने के बाद वे रातों-रात सुपरस्टार बन गए।

sushant singh painting

इसके बाद उन्हें कई बड़े ऑफर मिले और उन्होंने इसके बाद कई बड़ी हिट फिल्मों में काम किया। लेकिन 14 जून साल 2020 को अचानक सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उस समय उनकी उम्र 34 वर्ष थी। बता दें कि फिल्मों में काम करते हुए। अभिनेता ने काफी दौलत कमाई थी। इसका बड़ा हिस्सा उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदने में लगाया था।


अभिनेता भी आलीशान जिंदगी जीना पसंद करते थे। अभिनेता को उनके रहते हुए कई बड़े-बड़े स्थान पर स्पॉट किया गया था। तो चलो आज आपको बताते हैं कि अभिनेता अपने पीछे अपने परिवार वालों के लिए कितनी प्रॉपर्टी छोड़ कर गए हैं। खबरों के अनुसार अभिनेता ने मुंबई के पाली हिल में एक आलीशान घर खरीदा था। इतना ही नहीं खबरे तो यह भी है कि उन्होंने चांद पर भी जमीन खरीदी थी।

Sushant singh rajput Capri towers

सुशांत अपने शुरुआती दिनों में तो किराए के मकान में रहा करते थे। लेकिन बाद में जैसे-जैसे उन्होंने तरक्की हासिल की और उनके पास पैसा आता गया उन्होंने साल 2015 में मुंबई के पाली हिल में एक आलीशान पेंटहाउस खरीदा था जिसकी कीमत 20 करोड़ बताई जाती है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने पेंटहाउस को बड़े ही प्यार से सजाया था क्योंकि अभिनेता इसी पेंटहाउस में रहा करते थे इतना ही नहीं उन्होंने इस घर की डिजाइन को अपने अनुसार ही किया था। छत पर उनके टेलिस्कोप भी लगा हुआ था उन्हें तारे देखने का काफी ज्यादा शौक था।


लेकिन अभिनेता की प्रॉपर्टी में सबसे बड़ी बात यह थी कि उन्होंने चांद पर भी अपनी जमीन खरीद ली थी। यह सुनने में बेहद ही अजीब लगता है। लेकिन बता दें कि उन्हें चंदा मामा से काफी ज्यादा लगाव था और वह अपने जीवन में चांद से संबंधित एक फिल्म भी करना चाहते थे। लेकिन उनका यह सपना उनके साथ ही अधूरा रह गया। सुशांत ने साल 2018 में चांद पर यह जमीन खरीदी थी।

Sushant Singh Rajput advanced telescopes

अभिनेता को दूसरी दुनिया से इतना ज्यादा लगाव था कि वह कई घंटों तक छत पर बैठकर टेलीस्कोप की मदद से चांद तारों को ही देखा करते थे। बता दें कि इसके लिए उन्होंने एक पावरफुल टेलिस्कोप लिया था। जिसका नाम 14LX00 था। सुशांत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है। इतना ही नहीं अभिनेता के पास कई महेंगी गाड़ियां भी मौजूद थी। जिनमें उनके पास मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो (कीमत 1.5 करोड़) कार और बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक भी शामिल थी जिसकी कीमत तकरीबन 25 लाख रुपए है।

सुशांत सिंह ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं वे फिल्मों में काम करने के लिए मोटी रकम लिया करते थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वे एक फिल्म के लिए 7 से 8 करोड़ रुपए लेते थे। और उनके पास कुल 90 करोड़ की संपत्ति मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *