28.7 C
India
Monday, October 18, 2021

अभिनेता सोनू सूद पर लगा 20 करोड़ रुपए टैक्स चोरी का आरोप, तीन दिनों तक चली आयकर विभाग की कार्रवाई

कोरोना के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद कर मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद इन दिनों काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं बता देगी बुधवार के दिन अचानक ही सोनू सूद के दफ्तर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सर्वे टीम पहुंची थी जिनके द्वारा लगातार तकरीबन 20 घंटे तक सर्वे किया गया उसके बाद गुरुवार के दिन भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम द्वारा अभिनेता के कई दफ्तर और घर पर सर्वे किया था।

- Advertisement -

Sonu Sood Luxury Home 7

वहीं लगातार तीसरे दिन भी सोनू सूद से जुड़े दफ्तरों पर लगातार सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बता दें कि आईटी द्वारा जांच के दायरे को भी तीसरे दिन बड़ा दिया गया था। जहां पहले मुंबई और लखनऊ में जांच की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। उसके बाद शुक्रवार को मुंबई-नागपुर और जयपुर में भी सोनू सूद के दफ्तरों पर सर्वे का कार्य किया गया था।

वहीं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सोनू सूद के दफ्तरों पर 3 दिन चली कार्रवाई के बाद उन पर 20 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप लगा है। बता दें कि यह आरोप इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सोनू सूद के 28 ठिकानों पर की गई सर्वे कार्रवाई के दौरान मिली जानकारी के बाद में लगाया गया है। यह आरोप केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा लगाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सोनू सूद के कई दफ्तरों पर हुई छापा मार कार्रवाई के दौरान गलत तरीके से और गलत संस्थाओं के माध्यम से ढेर सारे रुपए लेने का ब्यौरा मिला है। साथ ही टीम ने 1 करोड़ 8 लाख रुपए को भी जब्त कर लिया है।

सीबीडीटी के अनुरास इन तीन दोनों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सोनू सूद के तकरीबन 28 ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया था। यह छापेमारियां मुंबई, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुुरुग्राम सहित तकरीबन 28 ठिकानों पर की गई थी। इतना ही नहीं खबरों की मानें तो इस दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को कई तरह के सुराग भी मिले हैं यही कारण है कि आप लोगों के मसीहा कहलाने वाले सोनू सूट पर 20 करोड़ रुपए का टैक्स चोरी का आरोप लगा है।

सोनू सूद ने कोरोना के दौरान लगे लॉकडाउन में लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद की थी इस दौरान उन्होंने लोगों के लिए अस्पताल में बेड से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक मुहैया करवाए थे इतना ही नहीं इस दौरान उनकी कई टीम संचालित हो रही थी जिन्होंने जरूरतमंद लोगों की 24 घंटे मदद की है। कोरोना के बाद से ही सोनू सूद ने लोगों के दिलों में मसीहा की इमेज बना ली है और जिस तरह से उनके दफ्तरों पर अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा कार्रवाई की जा रही थी ऐसे में उनके फैंस काफी ज्यादा निराश नजर आ रहे थे।

वहीं इस कार्रवाई को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी तरफ से ट्विटर के माध्यम से कहा है कि सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए इंसान के सामने लाखों कठिनाइयां आती लेकिन हमेशा जीत सच्चाई की होती है सोनू सूद ने कठिन समय में जरूरतमंद लोगों की जमकर सहायता की है उन सभी की दुआएं हैं कि आखिर में जीत सोनू सूद की ही होगी। रास्ते में लाखों मुश्किलें आने के बाद भी जीत सच्चाई की ही होती है और सोनू जी के साथ तो लाखों लोगों की दुआएं हैं जिनका उन्होंने साथ दिया है।

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!