Categories: बॉलीवुड

आखिर क्यों: 70 के दशक की मशहूर अदाकारा, आज गुजार रही है गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड : हिंदी सिनेमा ने आज कई बड़ी ऊचाइयों को छू लिया है। आज एक फिल्म को बनाना में मुश्किल से लगभग 1 महीना लगता होगा। लेकिन और दौर वो भी था जब संसाधन की कमी होने के कारण एक फिल्म को पूरा करने में सालों लग जाया करते थे। लेकिन आज भी वे फिल्म दिल को छू लेती है।

लेकिन अब बॉलीवुड में 70 के दशक में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके कलाकार गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। एक दौर था जब उनको पर्दे पर देखने के लिए दर्शक टकटकी लगाए फिल्म आने का इंतज किया करते थे।

आज हम एक ऐसी ही अदाकारा के बारे में आपको बता रहे हैं। जो कभी 70 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी। लेकिन आज वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

ऐसा ही एक नाम है ‘राखी’ जिनकी फिल्म करन-अर्जुन ने हाल ही में रिलीज के 26 साल पूरे कर लिए है। राकेश रोशन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने उस दौर में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म थी। 1995 में रिलीज हुई ये फिल्म उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

बता दें कि राखी अब 73 साल की हो चुकी है और खाफी लंबे समय से फिल्मों से दूर अपनी जिंदगी गुजार रही है। लेकिन एक दौर ऐसा भी था। जब राखी ने बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ इंडस्ट्री में काम किया,और बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। उन्होंने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जीतेंद्र, शशि कपूर जैसे बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है।

पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

लेकिन आज राखी मुंबई से दूर अपने फॉर्महाउस में गुमनाम जिंदगी गुजार रही है। वे फॉर्महाउस पर खेती करती है और गाय-भैंसों को चारा खिलाती है। कभी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक राखी को आज पहचान पाना भी मुश्किल है।

बता दें कि राखी की शादी 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार अजय विश्वास के साथ (1963) में हुई थी। लेकिन दो साल में दोनों अलग हो (1965) गए। इसके बाद उन्होंने 1973 में गुलजार से शादी करली। 

Leave a Comment