आखिर क्यों: 70 के दशक की मशहूर अदाकारा, आज गुजार रही है गुमनामी की जिंदगी

बॉलीवुड : हिंदी सिनेमा ने आज कई बड़ी ऊचाइयों को छू लिया है। आज एक फिल्म को बनाना में मुश्किल से लगभग 1 महीना लगता होगा। लेकिन और दौर वो भी था जब संसाधन की कमी होने के कारण एक फिल्म को पूरा करने में सालों लग जाया करते थे। लेकिन आज भी वे फिल्म दिल को छू लेती है।

rakhi guljar6

लेकिन अब बॉलीवुड में 70 के दशक में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके कलाकार गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। एक दौर था जब उनको पर्दे पर देखने के लिए दर्शक टकटकी लगाए फिल्म आने का इंतज किया करते थे।

rakhi guljar5

आज हम एक ऐसी ही अदाकारा के बारे में आपको बता रहे हैं। जो कभी 70 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी। लेकिन आज वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

rakhi guljar1

ऐसा ही एक नाम है ‘राखी’ जिनकी फिल्म करन-अर्जुन ने हाल ही में रिलीज के 26 साल पूरे कर लिए है। राकेश रोशन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने उस दौर में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म थी। 1995 में रिलीज हुई ये फिल्म उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

rakhi guljar4

बता दें कि राखी अब 73 साल की हो चुकी है और खाफी लंबे समय से फिल्मों से दूर अपनी जिंदगी गुजार रही है। लेकिन एक दौर ऐसा भी था। जब राखी ने बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ इंडस्ट्री में काम किया,और बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। उन्होंने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, जीतेंद्र, शशि कपूर जैसे बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है।

rakhi guljar3

पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

लेकिन आज राखी मुंबई से दूर अपने फॉर्महाउस में गुमनाम जिंदगी गुजार रही है। वे फॉर्महाउस पर खेती करती है और गाय-भैंसों को चारा खिलाती है। कभी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक राखी को आज पहचान पाना भी मुश्किल है।

rakhi guljar2

बता दें कि राखी की शादी 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार अजय विश्वास के साथ (1963) में हुई थी। लेकिन दो साल में दोनों अलग हो (1965) गए। इसके बाद उन्होंने 1973 में गुलजार से शादी करली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *