बॉलीवुड में होने वाले फेवरटिज्म और भाई-भतीजावाद को लेकर अभिनेता राजकुमार राव का झलका दर्द!

भाई-भतीजावाद और बॉलीवुड का बहुत पुराना नाता है। इस विषय पर आए दिन कोई न कोई दिग्गज आवाज भी उठता है। लेकिन परिणाम लेकिन आज तक परिणाम शून्य ही रहा है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले के बाद भी कई दिग्गज कलाकारों ने बॉलीवुड भाई-भतीजावाद पर आवाज उठाई थी। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भाई-भतीजावाद को लेकर कई बड़े कलाकारों को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया था। वे जिसके बाद से ही लगातार इस पर बोलती रहती है।

rajkumar rao on nepotizm1

वहीं कंगना के बाद बॉलीवुड के उभरते हुए कई कलाकार भी सामने आई है। और बॉलीवुड में होने वाले इस व्यवहार को लेकर अब खुल कर बोल रहे हैं। भाई-भतीजावाद को लेकर बोलने वालों का कहना है कि बॉलीवुड में फेवरटिज्म और भाई-भतीजावाद ज्यादा चल रहा है। कहा जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में केवल उन्हीं को तवज्जो दी जाती है, जिनका फिल्मी बैकग्राउंड रहा है। बता दें कि भाई-भतीजावाद पर बहस सुशांत सिंह के निधन के बाद से ही चल रही है। वहीं अब हाल ही में अभिनेता राजकुमार राव ने भी इसे लेकर अपनी बात रखी है।

rajkummar rao sushant singh rajput

दरअसल, एक इंटरव्यू में अभिनेता राजकुमार राव का दर्द छलका है। उनका कहना है कि कुछ स्टार्स के चलते फिल्मों से उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था। राजकुमार राव बहुत ही सिंपल और नरम व्यवहार के धानी है। वे अपने काम को पुरी ईमानदारी से करना पसंद करते हैं। वे अपने किरदार को 100 प्रतिशत देते हैं। राजकुमार राव ने अपनी अदाकारी से आज सभी के दिलों में जगह बना ली है। लोग उन्हें पर्दे पर देखना बेहद ही पसंद करते हैं। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना और कामयाबी पाना उनके लिए इतना आसान नहीं था।

rajkumar rao on nepotizm1

कई फिल्मों से किया गया रिप्लेस

एचटी को दिए एक इंटरव्यू में राजकुमार ने बताया कि बॉलीवुड के उनके शुरुआती करियर में उन्हें कई फिल्मों से रिप्लेस किया गया। राजकुमार ने बताया कि उन्हें फिल्मों से रिप्लेस किया गया, क्योंकि किसी और की नजरें उनके वाले रोल पर ज्यादा थी। पर राजकुमार को इसका दुख नहीं है.

rajkumarrao replace in film

राजकुमार कहते हैं कि आपको बस मूव ऑन करना होता है। आप बस यह महसूस करते हैं कि शायद वह आपके नसीब में नहीं थे। मैं इन सब चीजों को लेकर बहुत ही चिल्ल इंसान हूं। मैं अपने दिल में कुछ नहीं रखता। मैं बस मूव ऑन कर लेता हूं। मुझे लगता है कि हर किसी के लिए पर्याप्त काम है और जो मेरे लिए है वो मुझे मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *