20.4 C
India
Friday, January 21, 2022

भीख मांगती हुई बच्ची की फर्राटेदार अंग्रेजी सुन इंप्रेस हुए अभिनेता अनुपम खेर, अब बच्ची के लिए उठाने जा रहे यह बड़ा कदम

मनोरंजन दुनिया से जुड़े बहुत से कलाकार ऐसे हैं जो अब फिल्मों में तो कम नजर आते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी एक्टिविटी काफी ज्यादा देखने को मिलती है। इतने ही नहीं यह कलाकार उन लोगों को कुछ ज्यादा ही सोशल मीडिया पर प्राथमिकता देते हैं। जिनमें हुनर की कोई कमी नहीं होती लेकिन उन्हें संसाधन की कमी के चलते अपनी पहचान नहीं मिल पाती ऐसा ही एक नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार अनुपम खेर का जो सोशल मीडिया पर अक्सर ही हुनरमंद लोगों के वीडियो साझा करते रहते हैं।

- Advertisement -

Anupam Kher1

हाल ही में अनुपम खेर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिससे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है बता दे कि वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि एक लड़की भीख मांगती हुई नजर आती है और जब अनुपम खेर उनसे बात करते हैं तो वह लड़की अंग्रेजी में इतनी शानदार तरीके से बात करती है। जिससे वह काफी ज्यादा पढ़ी लिखी हो लेकिन हालात की वजह से उन्हें इस तरह भीख मांगना पड़ रहा है। बता दें कि हाल ही में अभिनेता काठमांडू पहुंचे। जहां एक ऐसी बच्चे का उनका सामने हुआ जो पढ़ने लिखने में काफी अच्छी और फराटे दार इंग्लिश बोलती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

लेकिन गरीबी और हालातों के चलते वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रही है और उन्होंने अभिनेता से या गुहार लगाई कि वह पढ़ना चाहती है ऐसे में कलाकार ने भी बच्ची की लगन को देखते हुए उनसे वादा किया है कि वह आगे उनकी पढ़ाई का जिम्मा अपने सर पर लेते हैं। वही कलाकार ने वीडियो को साझा करते हुए बताया कि आरती नाम की लड़की से काठमांडू की एक मंदिर के वहां पर मिले जहां दोनों के बीच में काफी बातें हुई। वहीं पर लड़की की इंग्लिश सुनकर काफी ज्यादा इंप्रेस हुए बच्ची राजस्थान से है। लेकिन बच्ची गरीबी के कारण पढ़ नहीं पा रही है अब उनका फाउंडेशन इस बच्ची को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

इस दौरान दोनों के बीच में काफी ज्यादा बातें होती है अनुपम खेर बच्चे से बोलते हैं कि तुम काफी पढ़ी-लिखी लगती हो इंग्लिश भी अच्छा बोल लेती हो तो भी क्यों मांगती हो ऐसे महारथी बताती है कि वह एक गरीब परिवार से आती है इसलिए उन्हें भीख मांगना पड़ता है मैं पढ़ना चाहती है लेकिन पढ़ नहीं पाती और ऐसे भी मांगते मांगते ही उन्होंने इंग्लिश कोशिका है और अब भी काफी अच्छे से इंग्लिश को बोल लेती है राजस्थान इंडिया से है लेकिन पिछले काफी समय से यही इस तरह ही गुजारा कर रही है।

anupam kher foundation

अपनी आपबीती सुनाते हुए आरती ने कहा कि वह स्कूल जाना चाहती है लेकिन मैं कभी भी स्कूल नहीं जा पाई अभिनेता ने भी उनसे पूछा कि पर आज तक स्कूल गई है या नहीं है सेना आरती जवाब देती है कि वह कभी भी स्कूल नहीं गई। लेकिन उन्हें के स्कूल जाना पसंद है और मैं जानना चाहती है ऐसे में कलाकार उनसे कहते हैं कि आप उनके आगे की पढ़ाई का जिम्मा उनके सर पर है वे उनकी पढ़ाई के लिए आगे मदद करेंगे।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!