Categories: देश

ABVP कार्यकर्ताओं ने देशद्रोही शरजील इमाम का किया बुरा हाल, तिहाड़ से छूटकर गुवाहाटी पहुंचा

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा फैलाने के मामले में भी शरजील इमाम को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) मैं शरजील इमाम के उस बयान को लेकर उस पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है। शरजील इमाम के खिलाफ गोवाहाटी में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

असम समेत पूर्वोत्तर राज्यों को भारत से अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम को लेकर पुलिस गुवाहाटी पहुंच गई है। इसी के बीच गुस्साए ABVP कार्यकर्ताओं ने देश विरोधी नारे लगाए और हिंसा भड़काने खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अब शरजील को पूछताछ के लिए एक स्थानीय अदालत में पेश किया जा रहा है। पुलिस गुरुवार को जब शरजील इमाम को लेकर गोवाहाटी रेलवे स्टेशन पहुंची तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में शरजील इमाम ने कहा था,”हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। परमानेंटली नहीं तो एक-दो महीने के लिए असम को हिंदुस्तान से कट कर ही सकते हैं। रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि उनको एक महीना हटाने में लगेगा। जाना हो तो जाए एयरफोर्स से। असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है।”

जानकारी के अनुसार, एक स्थानीय अदालत में पेशी के लिए दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को लेकर गोवाहाटी पहुंची। जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर शरजील के पहुंचते ही भारी संख्या में मौजूद ABVP कार्यकर्ताओं ने स्टेशन के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी की। पुलिस शरजील इमाम से पूछताछ भी करेगी।

Leave a Comment