अभिषेक सिंह प्यार में हुए असफल तो बन गए IAS, जुबिन नौटियाल संग कई म्यूजिक वीडियो में आ रहे नजर

क्या कोई किसी के प्यार में इतना ज्यादा इमोशनल हो सकता है कि आईएएस अधिकारी बन जाए। यह हमने कवर फिल्मों में ही देखा हैं। जहां एक कलाकार का दिल टूट जाने पर वह बड़ा अधिकारी बन जाता है। लेकिन हम कहे कि यह हकीकत में भी हुआ है तो आप एक बार तो इस बात को मानने से इंकार कर देंगे। लेकिन यह पूर्ण रूप से सही है। तो चलो आज आपको मिलबाते हैं। ऐसे ही एक आशिक़ से जिन्होंने यह कारनामा असल जिंदगी में कर दिखाया है।

पति पत्नी दोनों हैं अधिकारी

IAS Abhishek Singh with Durga Shakti Nagpal

दरअसल, हम बात कर रहे हैं 2009 बैच की आईएएस अधिकारी शक्ति दुर्गा नागपाल के पति अभिषेक की जो असल जिंदगी में प्यार में तो कामयाब नहीं हुए। लेकिन प्यार में लगी ठोकर ने आज उन्हें एक काबिल अधिकारी जरूर बना दिया। आज हर इंसान की चाह होती है। बड़े होकर कुछ अच्छा करने की। ऐसा ही कुछ अभिषेक ने भी किया। लेकिन उनकी रियल लाइफ स्टोरी लोगों को खूब लुभा रही हैं।

प्यार में हुए फैल तो बन गए अधिकारी

IAS Abhishek Singh

बात करें अभिषेक के जीवन की तो उनको एक्टिंग का भी खाफी शोक है। लेकिन वे आज एक बड़े अधिकारी है। और अपनी शादी सुदा जिंदगी को बड़े आराम से जी रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं। एक लकड़ी के प्यार ने उन्हें इतनी बड़ी पोस्ट दिला दी। शादी से पहले अभिषेक एक लड़की से बेहद प्यार करते थे। लेकिन वे उसे पा नहीं सके ये उस समय की बात है। जब अभिषेक पढ़ाई के लिए दिल्ली आए थे। अभिषेक उस लड़की से बेहद प्यार करते थे लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

मेहनत के दम पर बने IAS अधिकारी

IAS Abhishek Singh with Ram Nath Kovind

अभिषेक ने दिल्ली में रहकर IAS परीक्षा की तैयारी की, लेकिन इस दौरान ही वे अपना दिल दे बैठे लेकिन उनकी तकदीर में सच्चा प्यार नहीं था। और पढ़ाई के दौरान ही उनका गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया। जिसके बाद अभिषेक की स्थिति काफी नाजुक हो गई। उनका न तो पढ़ाई में मन लग रहा था। न ही किसी और काम में और जिस समय उनका ब्रेकअप हुआ। उसके कुछ समय बाद ही परीक्षा भी थी। लेकिन वे अपना फोकस नहीं कर पा रहे थे। नोबत ये अ गई कि वे डिप्रेशन में चले गए। और मन में गलत बीचार पैदा होने लग गई।

जुबिन नौटियाल के गानों में आए नजर

लेकिन जब अभिषेक ने सब बात को भुलाना चालू किया तो इसका परिणाम आज आपके सामने हैं। जब प्यार में अभिषेक सफल नहीं हो सके तो उन्होंने पढ़ाई को ही अपना सहारा बनाया। वहीं आज अभिषेक एक बड़े आईएएस अधिकारी है और साथ में ही बहुत अच्छे कलाकार हैं। और उन्होंने फिल्म ‘चार पंद्रह’ से अपना ओटीटी डेब्यू किया था। आज अभिषेक आईएएस अधिकारी के साथ ही अपनी अदाकारी का जादू भी खूब बिखेर रहे हैं। और वे जुबिन नौटियाल के गानों में भी अपनी अदाकारी दिखा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *