27 C
India
Thursday, October 21, 2021

आमिर खान ने अनुपम श्याम से किया था इलाज में मदद का वादा, लेकिन नहीं रिसीव किया एक भी कॉल

मनोरंजन दुनिया के लिए रविवार का दिन दुख भरा रहा बॉलीवुड फिल्म और टीवी सीरियल में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके कलाकार अनुपम श्याम ने 63 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली, बता दें कि कलाकार ने फिल्मों से तो अपनी ज्यादा बड़ी पहचान नहीं बनाई लेकिन उन्होंने टीवी सीरियल के मशहूर शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ से घर-घर में अपनी बड़ी पहचान बने इस शो के दौरान उनका ठाकुर सज्जन सिंह वाला किरदार लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया।

- Advertisement -

Anupam Shyam

लेकिन कलाकार के अचानक इस तरह चले जाने के बाद से मनोरंजन दुनिया में शोक की लहर है। अब हाल ही में उनके भाई अनुराग श्याम ने आजतक.इन से बात करते हुए अपने भाई के जीवन से जुड़ी कई बातों को सामने रखा उन्होंने इस दौरान बताया कि में पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले कुछ समय में इंडस्ट्री से बहुत से कलाकार ऐसे सामने आए हैं जिन्होंने कोरोना के दौरान अपनी जमा पूंजी को या तो घर चलाने में या फिर बीमारियों में खर्च कर दिया जिसके बाद उन्हें अब आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

अनुपम श्याम द्वारा निभाए गए ठाकुर सज्जन सिंह किरदार के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वही अनुपम श्याम के भाई ने बताया कि आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान भाई के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सहयोग किया था। शूटिंग के दौरान उनकी अचानक ही तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा अस्पताल में भी लगातार उनकी हालत खराब होती रही लेकिन बाद में धीरे-धीरे उनकी हालत में सुधार आया और उन्हें वेंटिलेटर से भी हटा दिया गया था।

लेकिन एक बार फिर उनकी तबीयत अचानक बिगड़ना चालू हो गई। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन भतार उनका ब्लड प्रेशर कम हो रहा था और उनका शरीर भी कमजोर पड़ता जा रहा था ऐसे में ऑर्गन सेल्स पर ज्यादा असर पड़ने के चलते उन्हें अटैक आ गया और उनका निधन हो गया। अनुराग श्याम ने बताया कि उनके भाई के इलाज के लिए कई लोगों ने मदद की है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भी आम लोगों ने भी उनका बहुत सहयोग किया है।

हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि अनुपम श्याम को अपने काम को लेकर भी काफी ज्यादा लोड रहता था उन्हें यह ज्ञात हो गया था कि उनका शो जल्द ही बंद होने वाला है जिसके बाद उन्हें लगता था कि आगे की जिंदगी में कैसे गुजारेंगे इसका भी वह गहरा चिंतन किया करते थे जिसने भी उनके शरीर पर काफी प्रभाव डाला। बताया जाता है कि उनके मां के निधन के समय भी भेजा नहीं पाए थे जिसको लेकर भी वह काफी ज्यादा चिंतन किया करते थे इतना ही नहीं वे इस बात से काफी खुश हुए कि लोगों ने उनकी सहायता के लिए हाथ बढ़ाएं।

अपनी बात को जारी रखते हुए अनुराग ने आगे बताया कि वह अनुपम श्याम को प्रतापगढ़ नहीं ले जा सकते थे क्योंकि वहां इलाज की ज्यादा व्यवस्था नहीं थी और उनका वहां पर डायलिसिस भी नहीं किया जा सकता था। अनुराग ने आगे बताया कि डायलिसिस सेंटर के लिए रंगत कलाकार अनुपम श्याम ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान से भी चर्चा की थी और इस दौरान उन्होंने इसको लेकर अपनी ओर से हा भी कर दिया था।

लेकिन बाद में जब आमिर खान के पास फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया इतना ही नहीं वे पिछले कई महीने से आमिर खान से बात करने के लिए कॉल कर रहे थे। लेकिन आमिर की तरफ सेकोई भी जवाब नहीं आया। आखिर आमिर खान ने ऐसा क्यों किया इस बात की जानकारी तो अभी तक सामने नहीं आ पाई है लेकिन मनोरंजन दुनिया ने आज एक और नायाब हीरे को खो दिया बता दें कि उनके अंतिम विदाई के मौके पर उनके सीरियल से जुड़े सभी कलाकार मौजूद रहे थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!