एक गलती ने वर्ल्ड चैंपियन सुशील को पहुंचा दिया जेल, नहीं बना सके अपना 38वां जन्मदिन!

आपने हमेशा ही सुना होगा कि यदि इंसान का समय खराब है तो वह अर्श से फर्श पर आने में उसे देर नहीं लगती। आज तक आपने ऐसे कई मामले देखे होंगे जिसमें एक छोटी सी गलती के चलते इंसानों ने अपने पूरे गोल्डन भविष्य को अंधकार में डुबो दिया आज हम जिस महान खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। आज से 10 दिन पहले तक विश्व विजेता की उपाधि प्राप्त करने वाले सुशील कुमार अब एक अपराधी की गिनती में आ गए हैं।

Wrestler Sushil Kumar

किसी ने सोचा भी नहीं था कि इतने सिंपल स्वभाव कर दिखने वाले सुशील कुमार इतना बड़ा कदम उठा लेंगे कि वे अपने करियर के साथ-साथ अपने पूरे भविष्य को एक ही पल में इस तरह खराब कर देंगे। कल तक जो सुशील कुमार पूरे देश के लिए एक गोल्डन पदक विजेता था वह आज एक मुजरिम बन गया है। हालांकि इस बात का अफसोस पूरे देश को है लेकिन होनी को कौन टाल सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News HD (@indianewshd)


सुशील कुमार उन सभी देशवासियों के लिए बहुत बड़ा प्रेरणा स्त्रोत थे जो अपने देश के लिए अपनी मेहनत के दम पर कुछ कर दिखाना चाहते हैं सुशील कुमार भी उन्हीं में से आते हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी मेहनत करते हुए पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया। लेकिन उनके 2 मिनट के अहंकार ने उनकी पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया। अब उनके ऊपर कई धाराओं में केस लग चुके हैं उनका बाहर निकलना नामुमकिन सा लग रहा है।

Wrestler Sushil Kumar birthday

वहीं इस नौजवान खिलाड़ी की विडंबना तो देखिए जिस समय उन्हें अपने परिवार के साथ अपने जन्मदिन की खुशी मनाना चाहिए थीं। ऐसे समय में वे आज जेल में बैठकर क्राइम ब्रांच के सवालों के जवाब दे रहे हैं। उन्होंने भी कभी यह नहीं सोचा था कि उनके जीवन में एक समय ऐसा आएगा कि उन्हें इस तरह जेल में रहते हुए अपना जन्मदिन मनाना पड़ेगा। बता दें कि 26 मई को उनका जन्मदिन था। लेकिन वे इसे अपने परिवार के साथ सेलिब्रिट नहीं कर पाए।

Wrestler Sushil Kumar birthday 1

साल 1983 को जन्मे भारतीय पहलवान सुशील कुमार 38 वर्ष के हो चुके हैं। उन्होंने अब तक कि आपने इस कैरियर में दौलत और शोहरत के अलावा मान सम्मान सब कुछ तहे दिल से कमाया है इतना ही नहीं लोग उनका नाम बेहद ही ज्यादा इज्जत के साथ लेना पसंद करते थे क्योंकि उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए हैं अब तक अपने हिस करियर में एकल स्पर्धा में देश को दो बार ओलिंपिक पदक और राष्ट्रमंडल खेलों में तीन बार स्वर्ण पदक दिलाने वाले सुशील कुमार इन दिनों अपने जीवन के भयानक दौर से गुजर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushil Kumar (@wrestlersushil)


इतना ही नहीं सुशील कुमार की धर्मपत्नी भी पहलवान महाबली सतपाल की बेटी हैं। इतना ही नहीं पहलवान सतपाल सुशील कुमार के गुरु थे। उनके गुरु ने ही उनको कुश्ती के ऐसे गुण सिखाए थे। अपने गुरु के दिल में सुशील कुमार ने ऐसी जगह बनाई की वे उन्हें अपने दामाद बनाने के लिए राजी हो गए। उन्होंने खुद ही अपनी बेटी का विवाह सुशील कुमार से करवा दिया। सुशील कुमार की पत्नी का नाम सावी है जो बहुत ही ज्यादा सुंदर के साथ सुशील और समझदार भी है।

Wrestler Sushil Kumar Wife Savi

सुशील कुमार की लव स्टोरी की बात की जाए तो वह भी बेहद ही इंटरेस्टिंग है। वे पेलवानी सीखने के लिए रोज जाया करते थे। लेकिन उन्होंने कभी भी उनकी पत्नी से न मिले न कभी उनसे बात की। बता दें कि इस बात का खुलासा खुद सुशील कुमार की पत्नी ने ही इंडियन एक्सप्रेस के एक इंटरव्यू में किया था। इस घटना से पहले सुशील कुमार अपने परिवार से साथ बेहद ही शानदार जीवन जी रहे थे। लेकिन एक पल में उनकी यह जीवन अंधकार की भेंट चढ़ गया। बात करें उनके परिवार की तो उनके जुड़वा बच्चे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushil Kumar (@wrestlersushil)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *