93वें ऑस्कर आयोजन के दौरान स्पेशल मेमोरियम सेक्शन में किया गया सुशांत सिंह राजपूत को याद

हाल ही में साल 2021 के ऑस्कर अवार्ड की घोषणा कर दी गई है जिसमें ‘नोमाडलैंड’ ने ऑस्कर अवॉर्ड पर अपनी दावेदारी पेश की है। और यह अवार्ड अपने नाम किया लेकिन इस दौरान सबसे बड़ी बात यह रही कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार जो अब इस दुनिया में मौजूद नहीं है उन्हें भी इस समारोह में याद किया गया।

वैसे तो बॉलीवुड के ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना अभिनय किया और अपनी अदाकारी की बात साहब साबित की, लेकिन आज हम जिन कलाकारों की बात करने जा रहे हैं। वे इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन उनकी अदाकारी के लिए आज भी उन्हें हर समारोह में दिल से याद किया जाता है।

स्पेशल मेमोरियम सेक्शन में मिली जगह

बता दें कि इसने सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफान खान का जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम के साथ ही हॉलीवुड की भी कई सुपरहिट मूवी में काम किया है। जिसके चलते हॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्हें बहुत ज्यादा सम्मान दिया जाता है, और लगभग हर बड़े कार्यक्रम के दौरान उन्हें याद किया जाता है। इस बार भी ऑस्कर अवार्ड के बड़े मंच पर भी इरफान खान को याद किया गया।

वहीं इरफान खान के साथ भारत की पहली ऑस्कर पुरस्कार विजेता कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया को भी याद किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता देगी इस साल ऑस्कर का 93वें वा आयोजन किया गया था। इसी दौरान इन कलाकारों को ऑस्कर के ‘मेमोरियम सेक्शन’ में सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि इस दौरान उन सभी कलाकारों को याद किया गया जिन्हें पिछले 1 साल में इंडस्ट्री ने खो दिया।

इस दौरान और भी कई कलाकारों को याद किया गया। बता दें कि ऑस्कर की तरफ से जारी की गई वीडियो में ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत को जगह नहीं मिली लेकिन इनका नाम वेबसाइट पर जरूर मेंशन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *