24.8 C
India
Monday, September 20, 2021

अफरातफरी के बीच काबुल एयरपोर्ट पर अपने माता-पिता से बिछड़ी 7 महीने की बच्ची, बेहद दर्द भरा है यह मंजर

अफगानिस्तान पर तालिबान दिन-ब-दिन हावी होता जा रहा है जिसके कारण यहां पर रह रहे लोगों को अपने देश को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। अफगानिस्तान के काबुल में रह रहे लोगों को तालिबान के जुल्म से बचने के लिए अपनी जन्मभूमि को भी छोड़ कर जाना पड़ रहा है ऐसे समय में बहुत से वीडियो और तस्वीरें ऐसी सामने आई है। जिसे देखकर आपका मन भी काफी विचलित हो सकता है। जब से तालिबान ने कबूल पर कब्जा किया है उसके बाद से लाखों लोग देश छोड़ चुके हैं।

- Advertisement -

Ashraf Gani Taliban Mullah Baradar

इतना ही नहीं सभी देशों ने अपने देश के नागरिकों को लाने के लिए हवाई जहाजों का इंतजाम करवाया है। लेकिन इस दौरान बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो वहीं के रहने वाले हैं लेकिन तालिबान के जुल्मों से बचने के लिए वह खुद भी अपने आप को सुरक्षित जगह पहुंचाने में लगे हुए हैं। बता दे कि तालिबान के डर के साए में कोई भी इंसान रहना नहीं चाहता इसलिए बड़े हो या बच्चे सब ही देश छोड़ने को मजबूर है वहीं अब तक ऐसी बहुत सी तस्वीरें और वीडियो सामने आ चुकी है जिसमें आप अफगानिस्तान का मंजर साफ तौर पर देख सकते हैं।

लेकिन हम आपको जिस तस्वीर के बारे में बताने जा रहे हैं उसे देखकर आप बहुत ज्यादा हैरान हो सकते हैं। देश को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर भागने की होड़ में बहुत से लोग तो ऐसे हैं जो अपने छोटे-छोटे बच्चों को ही एयरपोर्ट पर छोड़ कर चले गए। एक ऐसी ही विचलित करने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसमें 7 महीने की बच्ची एक प्लास्टिक के वेरीकेट में सोई हुई है और वह अपने माता-पिता से बिछड़ चुकी है और रो रही है। जिसने भी यह तस्वीर देखी अंदर ही अंदर काफी इमोशनल हो गया।

लेकिन जिस तरह के हालात अभी अफगानिस्तान में बने हुए हैं इस तरह की तस्वीर सामने आना आम बात हो गई है कुछ समय पहले एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था जिसमें हजारों की संख्या में लोग हवाई जहाज के आगे भाग रहे थे। इस मासूम सी बच्ची को तो यह भी नहीं पता कि तालिबान क्या होता है। लेकिन 7 महीने की होने के बाद भी इस बच्ची को भी तालिबान के जुल्म का शिकार होना पड़ रहा है। यही कारण है कि इस बच्ची के माता-पिता जल्दबाजी में इस बच्ची को एयरपोर्ट पर ही छोड़ कर चले गए।

वही खबरों की माने तो अफगानिस्तान की असवाका न्यूज एजेंसी के की और से इस बच्ची को लेकर कहा गया है कि बच्ची के माता-पिता को ढूंढने की कोशिश की जा रही है। इस बच्ची के माता-पिता सुरक्षित स्थान पर जाने की जल्दबाजी में बच्ची को एयरपोर्ट पर ही छोड़ कर अचानक चले गए जिसके बाद से ही यह बच्ची इस प्लास्टिक के वेरीकेट में सोई हुई है और लगातार हो रही है। तालिबान के झुमका शिकार इस तरह के कई बच्चे हो चुके हैं हाल ही में एक बच्ची ने वीडियो जारी कर अपने दिल का दर्द सभी के साथ बयां किया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!