Categories: देश

7 सितंबर को सुबह बड़ी रणनीतिक घोषणा करेगी वोडाफोन आइडिया, कंपनी ने दी जानकारी

वोडाफोन आइडिया

Vodafone Idea सोमवार सुबह 11:45 पर एक रणनीतिक घोषणा करने वाली है. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है. जून तिमाही में वोडाफोन आइडिया को 25,460 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है.

मुंबई. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) 7 सितंबर को एक रणनीतिक घोषणा करने वाली हैं. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग (Exchange Filing) में इस बारे में जानकारी दी है कि वो वर्चुअल मीटिंग के दौरान इसका ऐलान करेगी. घाटे और कर्ज की बोझ में डूबी इस कंपनी के लिए देश के टेलिकॉम मार्केट में लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बीते 1 सितंबर को ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Corut) ने कहा था कि एजीआर पेंमेंट के लिए समय दिया जा सकता है. कंपनी ने अनुरोध किया था कि वो उसे एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू  (AGR- Adjusted Gross Revenue) का भुगतान करने के लिए 15 साल का समय दिया जाए. कंपनी ने इसका कारण बताया था कि मार्केट में बचे रहना, विस्तान करना और समय के साथ ग्रोथ करना मुश्किल हो रहा है. 5जी टेक्नोलॉजी को लेकर बाजार में पहले से ही प्रतिस्पर्धा है.

जून तिमाही में कंपनी को 25.46 करोड़ रुपये का घाटा
जून तिमाही में कंपनी की कुल AGR देनदारी में 19,440 करोड़ रुपये के अतिरिक्त रकम को चिन्हित किया गया है. इसके​ अलावा 31 मार्च तक की अनुमानित रकम करीब 46,000 करोड़ रुपये है. जून तिमाही में वोडफोन आइडिया का समेकित घाटा 25,460 करोड़ रुपये रहा है. पिछले वित्त वर्ष की सामान अवधि में यह 4,873.90 करोड़ रुपये रहा था.

यह भी पढ़ें: सस्ते हो गए Realme के ये 4 कैमरे वाले दो पॉपुलर स्मार्टफोन्स, अब सिर्फ इतने में खरीद सकते हैं आप…दो कंपनियां कर सकती हैं निवेश

एक न्यूज रिपोर्ट में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया में Verizon और अमेजन करीब 4 अरब डॉलर निवेश करने का ऐलान कर सकते हैं. एक्सचेंज फाइलिंग में इस टेलिकॉम आॅपरेटर ने बताया है कि कंपनी लगातार अपनी स्टेकहोल्डर वैल्यू को बेहतर करने के लिए मौके तलाश रही है. लेकिन, कंपनी ने किसी नये निवेश प्रस्ताव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

7 सितंबर को होने वाली वोडाफोन आइडिया की यह बैठक वर्चुअल प्लेटफॉर्म www.vilwebcast.com पर होगी. कंपनी ने बताया कि इस बैठक में शामिल होने के लिए सोमवार सुबह 11:45 से पहले रजिस्टर करना होगा.


hindi.news18.com

Leave a Comment