Categories: देश

सुशांत सिंह केस: जेल भेजी गईं रिया चक्रवर्ती, पढ़ें अब तक के 10 अपडेट्स

सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) के मामले में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद NCB ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. ऐसे में फिलहाल रिया 22 सितंबर तक मुंबई के भायखला जेल में रहेंगी. यहां पढ़ें रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी से जुड़े 10 खास अपडेट्स

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कथित आत्महत्या मामले में ड्रग एंगल आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्शन में आ गई है. ड्रग्स कनेक्शन में NCB ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. ऐसे में फिलहाल रिया 22 सितंबर तक मुंबई के भायखला जेल में रहेंगी. इस बीच रिया के वकील आज सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर करने वाले हैं.

इससे पहले रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty), सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा (Samauel Miranda) और ड्रग पैडलर जैद को भी आज कोर्ट में पेश किया गया. इन तीनों की रिमांड आज खत्म हो रही है. एनसीबी तीनों की रिमांड को आगे बढ़ाने के लिए कोर्ट से अपील करेगी.

यहां पढ़ें रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी से जुड़े 10 खास अपडेट्स

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद उन्हें एजेंसी के दक्षिणी मुंबई स्थित कार्यालय से भायकला जेल ले जाया गया.

मंगलवार को रिया को उनके ‘लिव इन पार्टनर’ सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद ही उन्हें एक स्थानीय अदालत ने 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

बुधवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अभिनेत्री को एजेंसी के अधिकारी भायकुला जेल ले जाने के लिए रवाना हुए. मंगलवार की रात अभिनेत्री एजेंसी के कार्यालय में ही रहीं.

एनसीबी ने दावा किया कि वह मादक पदार्क ‘सिंडेकट’ की सक्रिय सदस्य थीं और उन्होंने राजपूत, अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए मादक पदार्थ खरीदे थे.

अदालत ने अभिनेत्री की जमानत याचिका खारिज कर दी. हालांकि एनसीबी ने यह भी बताया कि वह अभिनेत्री को अपने हिरासत में नहीं रखना चाहती है क्योंकि वह उनसे तीन दिन तक पूछताछ कर चुकी है.

गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें कोविड-19 जांच के लिए मध्य मुंबई के बीएमसी संचालित सायन अस्पताल ले जा जाया गया. वहां उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई.

इसके बाद उन्हें दक्षिणी मुंबई के एजेंसी के कार्यालय शाम सात बजकर 15 मिनट के आसपास ले जाया गया और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश किया गया.

सोनम कपूर, तापसी पन्नू, विद्या बालन, अनुराग कश्यप, शबाना आजमी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर समेत फिल्म जगत की विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर रिया के साथ एकजुटता प्रकट की.

सुशांत के पिता ने पटना में रिया के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने अदाकारा पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने और उसके धन का गबन करने का आरोप लगाया था.

एनसीबी ने मादक पदार्थों की आपूर्ति करने के आरोप में हाल ही में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा तथा दिवंगत अभिनेता के घरेलू सहायक दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था.


hindi.news18.com

Leave a Comment